scriptजलदाय विभाग की संयुक्त टीम ने किया निरीक्षण, मिले अवैध कनेक्शन | An illegal connection to the Water Supply Department team inspected | Patrika News

जलदाय विभाग की संयुक्त टीम ने किया निरीक्षण, मिले अवैध कनेक्शन

locationबाड़मेरPublished: Jun 04, 2019 05:07:46 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

pani

An illegal connection to the Water Supply Department team inspected

जलदाय विभाग की संयुक्त टीम ने किया निरीक्षण, मिले अवैध कनेक्शन

– कनेक्शन काटने के दिए निर्देश
बालोतरा.

बाड़मेर में पेयजल की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में जिला कलक्टर के दिए निर्देशों की पालना मेंं जलदाय विभाग के संयुक्त दल ने क्षेत्र के गावों का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जानी।
जलदाय विभाग के अधिशासी अधिकारी बाबूलाल मीणा व परियोजना के अधिकारियों ने उम्मेद सागर-धवा-समदड़ी-खण्डप पेयजल परियोजना से जुड़े अराबा ग्राम पंचायत के समस्त गांव, ग्वालनाड़ा, शिवनगरी, परालिया सांसन, चांदराई, मूल की ढ़ाणी, देवरिया, नागाणा आदि गांवों की पेयजल आपूर्ति का मौके पर पहुंच निरीक्षण किया। इसमें टीम ने गांव अराबा उड़ा, अराबा दुदावतान में परियोजना का मीठा पानी आपूर्ति होना व स्थानीय स्रोत खुला कुआं से पानी जीएलआर व पशु खेळी तक पहुंचना पाया। गांव अराबा पुरोहितान, अराबा नागणेचा, अराबा चौहान और निम्बाखेड़ा में अवैध कनेक्शनों पर पेयजल की आपूर्ति प्रभावित हो रही थी। इस पर परियोजना के सहायक अभियंता को अवैध कनेक्शन शीघ्र काटने के दिए। डोली-ग्वालनाड़ा मुख्य पाइप लाइन पर शराब की दुकान के पास एक अवैध कनेक्शन पाया गया। इस पर एक ट्रैक्टर अवैध पानी का टैंकर भर रहा था। पुलिस ने इसे जब्त किया। सहायक अभियंता (परियोजना) को ट्रैक्टर संचालक के विरूद्व एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए। टीम ने निरीक्षण में पाया की परियोजना की मुख्य लाइन पर बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन है। इससे व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इस पर टीम ने सहायक अभियन्ता एवं कार्यकारी एजेन्सी को कनेक्शन काटने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो