Video: हनुमान मंदिर में अन्नकूट महोत्सव, छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया

Moola Ram Choudhary | Publish: Nov, 10 2018 10:47:45 AM (IST) Barmer, Rajasthan, India

छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया

छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया
बाड़मेर. बाड़मेर शहर के हनुमान जी मंदिर में शुक्रवार को अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। इस दौरान बालाजी को छप्पन व्यंजनों का भोग लगाया गया।
महोत्सव में सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी, ओमप्रकाश मेहता, गंगाविशन अग्रवाल, पंडित मुरली मनोहर दवे सहित संतों के सानिध्य में अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। शुक्रवार सुबह से ही हनुमान मंदिर में सजावट, व्यंजन बनाने का कार्य शुरू किया गया। शुक्रवार सुबह से ही हनुमान मंदिर में सजावट, व्यंजन बनाने का कार्य शुरू किया गया।

शाम को बालाजी की महाआरती का आयोजन किया गया। इसके बाद सैकड़ों श्रद्धालुओं को छप्पन भोग प्रसादी का वितरण किया गया।

इसी तरह शहर के महावीर नगर स्थित बाबा रामदेव मंदिर में शुक्रवार को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। पुजारी संतोष शर्मा ने बताया कि इससे पहले महाआरती का आयोजन हुआ। इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। बाबा रामदेव मंदिर में शुक्रवार को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। कार्यक्रम में खेमचंद टिंडवाणी, पवन राजवानी, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned