बालोतरा. नगर के जानकीराय मंदिर में रविवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
अन्नकूट महोत्सव आयोजन को लेकर जानकीराय मंदिर में देव प्रतिमाओं का अभिषेक पूजन कर आकर्षक शृंगार किया गया। भजन गायक अयोध्या प्रसाद, लखनलाल, श्याम पित्ती, रामेश्वर माली, विष्णु गर्ग ने एक से एक बढ़कर भजनों की सुंदर प्रस्तुति दी। इनसे मंत्रमुग्ध होकर श्रद्धालुओं ने आराध्य के सामने नृत्य किया। उपस्थित जनों ने जयकारे लगाते हुए पुष्प वर्षा की। दोपहर में भगवान की आरती उतार 56 व्यंजनों का भोग लगा प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर अग्रवाल पंचायत अध्यक्ष रामाकिशन गर्ग, राजाराम अग्रवाल, पुरुषोत्तम सिंघल, रामप्रसाद, अयोध्याप्रसाद, केशव प्रसाद अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल, पवन कुमार, श्रीकांत उपस्थित थे।

रणछोडऱाय मंदिर खेड़ में अन्नकूट महोत्सव आज, उमड़ेंगे हजारों श्रद्धालु

बालोतरा . प्राचीन तीर्थ खेड़ रणछोडऱाय मंदिर में 12 नवम्बर को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन होगा। इसमें जिले व क्षेत्र से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। इसे लेकर बड़े स्तर पर व्यवस्थाएं की जा रही है।
खेड़ तीर्थ ट्रस्ट अध्यक्ष रमेश मंगल ने बताया कि तीर्थपर 12 नवम्बर को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन होगा। इसे लेकर भगवान रणछोडऱाय की आदमकद प्रतिमा का अभिषेक पूजन कर आकर्षक शृंगार किया जाएगा। दोपहर 12.30 बजे महाआरती उतार कर भगवान को 56 व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा। इसे श्रद्धालुओं को वितरित किया जाएगा। इस आयोजन में हजारों की संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। यहां मेले का आयोजन होगा। बड़े झूले लगाए गए हैं। इसी तरह शहर के अन्नपूर्णा गोशाला में अन्नकूट का आयोजन होगा। गौतम गहलोत ने बताया कि 140 व्यंजन तैयार कर गो माता की आरती उतार उन्हें भोग चढ़ाया जाएगा। इसमें शहर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। आयोजन को लेकर जोर शोर से तैयारियां की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE1][MORE_ADVERTISE2]

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned