छत पर आरोपित, पिस्टल ताने पुलिस, दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तारी

हत्या का आरोपित गिरफ्तार, पूर्व में कई बार कर चुका है फायरिंग, चेतावनी पर आखिर आया नीचे, पुलिस ने दबोचा

 

By: भवानी सिंह

Published: 09 Dec 2017, 12:23 PM IST

बाड़मेर। अक्सर फिल्मों में ही देखा होगा कि पुलिस किसी मकान को चारों तरफ से घेर लेती है। फिर चेतावनी जारी होती है कि तुम चारों तरफ से घिर चुके हो...सरेण्डर कर दो...भागने की कोशिश की तो गोली से उड़ा देंगे...। आरोपी हाथ ऊपर कर सरेण्डर कर देता है। सब कुछ ऐसा ही हकीकत में हुआ शुक्रवार को यहां निजी स्कूल के पास स्थित जाट कॉलोनी में। निर्माणाधीन मकान में इधर-उधर भागता युवक और चारों तरफ से मकान को घेरकर खड़े हथियारबंद पुलिसकर्मी। थानेदार के हाथ में पिस्तौल। युवक छत पर पहुंचा तो थानेदार ने कहा..भागने की कोशिश की तो उड़ा दूंगा...। फिर युवक की सिट्टी-पिट्टी गुम और उसने सरेण्डर कर दिया। फिल्मी स्टाइल में इस तरह किसी हत्या के आरोपित को पकडऩे का दृश्य देखकर मोहल्लेवासी भी एकबारगी हक्के-बक्के रह गए। कुछ ने तो अनहोनी की आशंका में घर के दरवाजे व खिड़कियां भी बंद कर दी।

 

हत्या का आरोपी, नांद गांव का मामला
गत दीपावली को नांद गांव के चौराहे पर भूखण्ड विवाद को लेकर अर्जुनराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी मामले का आरोपित कमलेश उर्फ कमल पुत्र आसूराम प्रजापत निवासी छीतर का पार फरार था। हत्या के मामले में पूर्व में तीन आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

 

पुलिस तय कर आई थी कि फायरिंग होगी
आरोपित को पकडऩे गया पुलिस बल जवाबी फायरिंग को लेकर पूरी तरह तैयार था। आरोपित पर तस्करी व फायरिंग के कई मामले दर्ज है। ऐसे में अंदेशा था कि जब भी आमना-सामना होगा वह फायरिंग करेगा।

 

इस तरह घेरा
- सुबह जानकारी मिली कि आरोपित निजी स्कूल के पास जाट कॉलोनी स्थित अपने निर्माणाधीन मकान में है।
- ग्रामीण थानाधिकारी धन्नापुरी के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाई गई।
- फायरिंग की तैयारी के साथ पुलिस दल-बल के साथ पहुंचा।
- टीम पहुंची, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती, पूरे मकान को घेरा।

 

फिर चेताया कि उड़ा देंगे
मकान को पूरी तरह घेरने के दौरान ही आरोपित ने पुलिस को देख लिया। वह इधर-उधर भागने लगा, लेकिन जहां भी गया, पुलिस को देखा। बाद में वह छत पर गया तो आगे-पीछे भी पुलिस। पीछे बने मकान की तरफ भागने की कोशिश की। लेकिन चारों तरफ से पुलिस से घिर गया। इसी बीच थानेदार ने पिस्तौल तान दी। आखिर आरोपी ने सरेण्डर कर दिया।

 

मोहल्ले में अफरा-तफरी
पचास से अधिक पुलिसकर्मियों का जाप्ता शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब मोहल्ले में पहुंचा और फिल्मी स्टाइल में मकान को घेरा तो आसपास के लोगोंं में अफरा-तफरी मच गई। कई लोग भी अपने घरों की छतों पर नजर आए। पुलिस धीरे-धीरे आगे बढऩे के साथ चेतावनी देने लगी तो माजरा समझ में आया कि किसी को पकडऩे आई है। आरोपी को पकडऩे के बाद लोग चर्चा करते रहे।

भवानी सिंह
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned