scriptAs soon as the air service starts, the common people speak - first bri | हवाईसेवा शुरू होते ही आम-आवाम बोली- पहले लाओ मालाणी | Patrika News

हवाईसेवा शुरू होते ही आम-आवाम बोली- पहले लाओ मालाणी

पत्रिका अभियान-आमजन की पुकार चले मालाणी

बाड़मेर

Published: March 07, 2022 12:36:18 pm

बाड़मेर पत्रिका.
बाड़मेर जिले को हवाइसेवा से जोडऩे की ख्वाहिश पूरी हुई तो टीस अभी भी मालाणी एक्सप्रेस शुरू नहीं होने की है। केन्द्रिय कृषि राज्यमंत्री ने इसके लिए रेलमंत्री से मुलाकात कर शीघ्र सेवा प्रारंभ करने का भरोसा दिया है लेकिन भरोसे बैठे लंबे दिन होने से लोगों को अब यह कमी सालने लगी है। मालाणी एक्सप्रेस लोगों के लिए सुविधाजनक और समय सारिणी अनुसार भी उपयोगी होने से इसे पुन: प्रारंभ करने की मांग लंबे समय से की जा रही है।
बाड़मेर-जयपुर-दिल्ली के बीच चलने वाली मालाणी एक्सप्रेस को कोरोनाकाल में बंद कर दिया गया। लंबी दूरी की अन्य रेल तो देशभर में प्रारंभ हो रही है लेकिन बाड़मेर की इस रेल को अब शुरू नहीं किया जा रहा है। मालाणी एक्सप्रेस शुरू नहीं होने पर हर ओर से आवाज उठ रही है कि इसको पुन: प्रारंभ किया जाए।
समयानुसार सही
मालाणी एक्सपे्रस बाड़मेर से 6.30 बजे रवाना होकर सुबह 4.30 बजे जयपुर और सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंच रही थी। इस कारण इस रेल से यात्रा करना जयपुर और दिल्ली जाने वाले सर्वाधिक पसंद कर रहे थे। जोधपुर जाने वालों के लिए भी यह रात को पहुंचने का सर्वाधिक उपयुक्त साधन रहा है।
सब कर चुके है पैरवी
मालाणी एक्सप्रेस को लेकर विधायक और हर वर्ग के व्यक्ति ने पत्रिका के अभियान के साथ जुड़कर पैरवी की और इस मांग को पुरजोर तरीके से उठाते हुए मालाणी एक्सप्रेस को प्रारंभ करने की बात की है।
मंत्री ने किया था वादा
पत्रिका के अभियान और लोगों की बढ़ती मांग पर केन्द्रिय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने वादा किया था कि मालाणी शीघ्र प्रारंभ करवाएंगे और इसके लिए रेलमंत्री से मुलाकात और ज्ञापन की जानकारी भी देकर साझा किया था लेकिन अभी तक मालाणी एक्सपे्रस का इंतजार बना हुआ है।
हवाईसेवा शुरू होते ही आम-आवाम बोली- पहले लाओ मालाणी
हवाईसेवा शुरू होते ही आम-आवाम बोली- पहले लाओ मालाणी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.