script

शहीदों के परिजनों की सहायता हमारा कर्तव्य- बाजौर

locationबाड़मेरPublished: Jun 04, 2018 07:49:07 pm

राजस्थान के वीरों ने अपना कर्तव्य निभाते हुए देश रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए। देश में सर्वाधिक शहीद राजस्थान के है। शहीद परिवारों की सहायता करना हमारा पहला कर्तव्य है। सरकार शहीदों के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। यह बात रविवार को राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

Assisting families of martyrs our duties - Bajaur

Assisting families of martyrs our duties – Bajaur

शहीदों के परिजनों की सहायता हमारा कर्तव्य- बाजौर

14 माह में 1312 शहीद परिवारों का सम्मान

बाड़मेर पत्रिका. राजस्थान के वीरों ने अपना कर्तव्य निभाते हुए देश रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए। देश में सर्वाधिक शहीद राजस्थान के है। शहीद परिवारों की सहायता करना हमारा पहला कर्तव्य है। सरकार शहीदों के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। यह बात रविवार को राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि शहीद परिवारों की समस्याओं को सुनने के लिए यात्रा बाड़मेर पहुंची हैं। यहां पर 26 शहीद परिवारों की सम्मान किया गया। शहीद परिवार की समस्याओं का केन्द्र व राज्य सरकार से मिलकर जल्द समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान 14 माह में 1312 शहीद परिवारों का सम्मान किया गया है। इस दौरान लगभग 1 लाख 15 हजार किलोमीटर की यात्रा की गई।
शहीद के परिजनों का किया सहयोग

नेवरी गांव में शहीद धनसिंह की पत्नी मोहर कंवर को बिजली तार से हुए नुकसान की तुरंत कार्रवाई व मुआवजा देने के निर्देश दिए। खारिया गांव गोगलिया के शहीद हनुवंतसिंह सोढ़ा की पत्नी देवकंवर को एक लाख का चैक व रेडाना के शहीद दुर्जनसिंह की बहन जड़ाव कंवर को 50 हजार की आर्थिक सहायता व ढूंढा के शहीद मालसिंह की पत्नी नेनुकंवर को 50 हजार की आर्थिक सहायता दी गई। इस दौरान सेवानिवृत कर्नल जगदेव सिंह, शहीद के पिता सांवलराम यादव, हमीरसिंह भायल, कमांडर हरदत्त शर्मा्, कैप्टन हीरसिंह, कैप्टन खेमाराम चौधरी आदि मौजूद रहे।
14 माह में 1312 शहीद परिवारों का सम्मान

शहीद परिवार की समस्याओं का केन्द्र व राज्य सरकार से मिलकर जल्द समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान 14 माह में 1312 शहीद परिवारों का सम्मान किया गया है।
1 लाख 15 हजार किलोमीटर की यात्रा


शहीद परिवार सम्मान के दौरान एक लाख पद्रह हजार किलोमीटर की यात्रा की गई। हर जगह शहीद परिवारों की समस्याएं सुनी गई और उनके लिए केन्द्र और राज्य सरकार से बात की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो