निर्माण कार्य से आमजन नहीं हो परेशान, नगर परिषद अधिकारी सुनिश्चित करें: कलक्टर

नियमों के अनुरूप ही हो निर्माण कार्य, अधिकारी मौके पर जाकर देखें
सरकारी भूमि पर अवैध निमार्णों की शिकायतों पर सख्त

By: Mahendra Trivedi

Published: 12 Feb 2021, 10:30 AM IST

बाड़मेर. जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्य के कारण आमजन को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए नगर परिषद आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि नियमों के तहत ही निर्माण हो, इसके लिए निर्माण स्वीकृति के बाद वहां पर जाकर देखा जाए कि कहीं नियमों की अवहेलना तो नहीं हो रही।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका के 11 फरवरी के अंक में प्रकाशित समाचार 'नियम-कायदे ताक में रख कर हो रहा भवनों का निर्माणÓ में शहर में चल रहे निर्माण कार्यों से आमजन को हो रही परेशानी को बताया गया था। साथ ही निर्माण की स्वीकृति देने के बाद अधिकारियों की ओर से मॉनिटरिंग नहीं होने से निर्माणकर्ता मनमर्जी से कार्य करवा देते हैं, वहीं बीच सड़क पर निर्माण सामग्री से आमजन की परेशानी को उजागर किया था।
ध्वस्त कर दिया जाए सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण
पत्रिका के मुद्दे पर जनसुनवाई में फरियादी की शिकायत पर जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण स्वीकृति के बाद निर्माणाधीन क्षेत्र पर नियमों की पालना सुनिश्चित करें। निर्माण कार्य के दौरान आमजन को परेशानी न हो यह सुनिश्चित किया जाए तथा स्वीकृति अनुसार ही निर्माण हो यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उन्होंने सरकारी भूमि पर अवैध निमार्णों की शिकायतों पर सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा होने पर निर्माण कार्य को ध्वस्त कर उचित कार्रवाई की जाए।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned