scriptकोरोना टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान | Awareness campaign run on corona vaccination | Patrika News
बाड़मेर

कोरोना टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

टीकाकरण को लेकर संदेश घर-घर पहुंचाया

बाड़मेरApr 13, 2021 / 12:01 am

Dilip dave

कोरोना टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

कोरोना टीकाकरण को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

बाड़मेर.राबाउमावि मालगोदाम रोड बाड़मेर की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविकाओं ने प्रधानाचार्य लक्ष्मी बख्तानी के निर्देशन में शहर के विभिन्न वार्डों में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत टीकाकरण को लेकर संदेश घर-घर पहुंचाया।

इसलिए जरूरी है कोरोना टीकाकरण
कार्यक्रम अधिकारी लीलावन्ती खत्री ने बताया कि स्वयंसेविकाओं ने शहर की पांच वार्ड में पैंतालीस वर्ष से अधिक आयु वालों के टीकाकरण को लेकर संदेश दिया। व्याख्याता शांति बोहरा, पार्वती चौधरी,कुलदीप सिंह, वीणा डूंगरानी, अरूणा सोलंकी, विजय राज मौजूद रहे।
बाड़मेर. आशंका से अधिक तेजी से बढ़ रहा कोरोनावायरस बाड़मेर जिले में विस्फोटक हो रहा है। लगातार दूसरे दिन पॉजिटिव मरीजों का विस्फोट हुआ और ५२ नए केस सामने आए हैं। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार हालात को चिंताजनक बना रही है। संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू नजर आ रही है। पिछले साल अप्रेल में ये हालात नहीं थे। लेकिन इस बार केवल १०-१२ दिनों में ही संक्रमण ने तेजी से पांव पसारे हैं। अब तो शहर से लेकर कस्बों और गांवों तक में पॉजिटिव मरीज लगातार बढ़ रहे हैं।
केवल दो दिन में पॉजिटिव मिले 87
संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि केवल दो दिन में ही 87 नए संक्रमित सामने आए है। खास बात यह है कि इनमें से अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। इसलिए चिंता ज्यादा बढ़ती जा रही है।
सिवाना ञ्च पत्रिका . कोरोना के कारण पिछले साल लोग बहुत आशंकित रहे, लेकिन इस बार फिर वैसे ही हालात बनने के आसार नजर आ रहे हैं।

इस साल राहत के चार महीने निकलने के बाद अब कोरोना की दूसरी लहर में फिर से कोरोना का डराने लगा है। कोरोना का एक मामला रविवार को सामने आया है।
कस्बे के राउमावि के कक्षा ग्यारहवीं का एक छात्र व दक्षिण राज्य से आए एक प्रवासी सहित दो जने पॉजिटिव आए हैं। मेलनर्स रोशन माथुर ने बताया कि सोमवार को विद्यालय सहित अन्य लोगों के कुल 130 जांच सैम्पल लिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो