#Coronavirus : बैंक में चार से अधिक ग्राहकों के प्रवेश पर रोक

भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा पर गुाुवार को प्रदेश में धारा 144 लगने पर कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर बैंक परिसर के अन्दर चार से ज्यादा ग्राहकों के प्रवेश पर रोक लगा दी।

 

बालोतरा. कल्याणपुर भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा पर गुाुवार को प्रदेश में धारा 144 लगने पर कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर बैंक परिसर के अन्दर चार से ज्यादा ग्राहकों के प्रवेश पर रोक लगा दी। शाखा प्रबंधक निलेशकुमार ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़े....

कोरोना से बचाव को लेकर लगाए बैनर

समदड़ी. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर भलरों का बाड़ा ग्राम पंचायत ने आमजन को जागरूक करने को लेकर पंचायत क्षेत्र में कई स्थानों पर बैनर लगाए हैं। सरपंच गोपाराम पटेल ने बताया कि जगह जगह बैनर लगाकर आमजन को रोग बचाव की जानकारी दी जा रही है।

कोरोना रोग बचाव पोस्टर का विमोचन

बालोतरा. नगर में गुरुवार को कोरोना रोग प्रकोप बचाव को लेकर पोस्टर का विमोचन किया गया। चिकित्सा विभाग के खंड प्रबन्धक विजयसिंह ने बताया कि उपखंड अधिकारी रोहित कुमार, तहसीलदार नरेश सोनी, खंड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आर. आर. सुथार ने कोरोना वायरस जागरूकता संबंधी बैनर का विमोचन किया।

इन्होंने उपस्थित जनों को रोग के लक्षण, बचाव के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अधिकाधिक जनों को इसकी जानकारी दें। इससे की रोक को बढऩे से रोका जा सके। इस अवसर पर मलेरिया निरीक्षक ओंकारसिंह, ब्लॉक आशा सुपरवाइजर सौरभ पंवार, आदि मौजूद थे।

कोरोना रोग के लक्षणों की दी जानकारी

बालोतरा. जसोल गांव बुड़ीवाड़ा की एएनएम ने गुरुवार को गांव में घर- घर भ्रमण कर ग्रामीणों को कोरोना रोग लक्षण व बचाव के बारे में जानकारी दी।

एएनएम लीलादेवी ने घर घर घूमकर व ग्रामीणों की बैठक कर लोगों को कोरोना रोग के लक्षण व बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि जरूरत होने पर घर से बाहर निकलें। बार बार हाथ धोएं। आदि उपायों के बारे में जानकारी दी।

कोरोना रोग नियंत्रण को लेकर प्रयास शुरू

- सार्वजनिक स्थानों पर स्प्रे किया

बालोतरा. नगर में कोरोना रोग प्रकोप रोकथाम को लेकर नगर परिषद ने गुरुवार को सेनेटराईजेशन का कार्यशुरू किया। प्रमुख स्थानों पर स्प्रे किया।

नगर परिषद के सफाईनिरीक्षक ओमप्रकाश हंस ने बताया कि कोरोना रोग प्रकोप को लेकर परिषद की ओर से गुरुवार को सेनेटराईजेशन का कार्य शुरू किया। इस दिन उपखंड कार्यालय, जिला एवं सत्र न्यायालय, रेलवे स्टेशन, जेल, सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सेनेटराईजेशन को लेकर स्प्रे किया गया।

उपस्थित जनों को रोग के लक्षणों व बचाव के बारे में जानकारी दी गईहै। हंस ने बताया कि इस कार्य के लिए तीन टीमें गठित की गईहै। यह कार्यजारी रहेगा।

Moola Ram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned