बाड़मेर: 18 प्लस का वैक्सीनेशन, अभी करना होगा इंतजार

-चिकित्सा विभाग को नहीं मिली कोई गाइडलाइन
-वैक्सीन के लिए अतिरिक्त डोज भी नहीं आई
-45 प्लस का जिले में नियमित टीकाकरण जारी

By: Mahendra Trivedi

Published: 02 May 2021, 10:26 AM IST

बाड़मेर. कोरोना से बचाव के लिए 1 मई से 18 प्लस को वैक्सीनेशन करने का अभियान शनिवार से शुरू नहीं हुआ। चिकित्सा विभाग को इसके लिए मुख्यालय से कोई गाइडलाइन नहीं मिली है। वहीं इसके लिए अतिरिक्त डोज भी मिलेगी, लेकिन वह भी अभी उपलब्ध नहीं हुई।
जानकारी के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट से प्रदेश को डिमांड के अनुसार वैक्सीन की डोज नहीं मिल पाई है। ऐसे में संक्रमण से बहुत ज्यादा प्रभावित जिलों को छोड़कर शेष में 18 प्लस का वैक्सीनेशन नहीं होगा, इसमें बाड़मेर जिला भी शामिल है। प्रदेश को कुछ दिनों में डोज मिलने की उम्मीद है। इसके बाद समस्त जिलों में 18 प्लस के वेक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।
बाड़मेर में जहां अधिक संक्रमण वहां फोकस ज्यादा
जिले में जहां पर अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। वहां 45 प्लस लोगों के वैक्सीनेशन पर फोकस ज्यादा किया जा रहा है। जिले के धोरीमन्ना, बायतु व सिणधरी आदि क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए साइट भी ज्यादा बनाई जा रही है। जिससे अधिकतम लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके।
हाई प्रायोरिटी वाले जिलों में 18 प्लस का वैक्सीनेशन शुरू
प्रदेश में जहां पर अधिक संक्रमण है। ऐसे जिलों को हाई प्रोयोरिटी में रखा गया है और वहां पर 18 प्लस को वैक्सीनेशन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
नहीं मिली कोई गाइडलाइन
जिले में 18 प्लस के शनिवार से वैक्सीनेशन करने के संबंध में कोई गाइडलाइन नहीं मिली है। इसके कारण हम नियमित 45 प्लस वालों का टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखेंगे। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में डोज उपलब्ध है। आमजन अपने नजदीक के केंद्र पर जाकर टीका जरूर लगवाएं।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned