scriptबाड़मेर लॉकडाउन: सड़कें सूनी, हर जगह विरानगी | barmer again lockdown | Patrika News

बाड़मेर लॉकडाउन: सड़कें सूनी, हर जगह विरानगी

locationबाड़मेरPublished: Jul 05, 2020 07:53:20 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-कोरोना के बढ़ते केस पर अब फिक्रमंद हुए लोग-लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़कें सूनी, हर जगह सन्नाटा-करीब आधे से अधिक शहर में हर क्षेत्र में कोरोना के मरीज

बाड़मेर लॉकडाउन: सड़कें सूनी, हर जगह विरानगी

बाड़मेर लॉकडाउन: सड़कें सूनी, हर जगह विरानगी

बाड़मेर. कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर शुक्रवार शाम से लागू किए गए बाड़मेर शहर में लॉकडाउन का असर रविवार को साफ नजर आया। लोग कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर फिक्रमंद हुए और सड़कें सूनी रही। जबकि पूर्व में लॉकडाउन के दौरान यहां पर दिन में बाहर निकलने वालों की रेलमपेल थी। अब हर गली-मोहल्ले में कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद से आमजन को भी चिंतित कर दिया है। इसलिए लोग घरों में रहे और बाहर नहीं निकले।
बाड़मेर शहर के नगर परिषद परिधि क्षेत्र में सात दिन का लॉकडाउन 10 जुलाई तक लागू रहेगा। रविवार को केवल दूध और दवा के अलवा अन्य दुकानें पूरी तरह से बंद रही। किराने की दुकानें भी बंद रही। हालांकि दो दिन किराने की दुकानें खुलने की उम्मीेद की जा रही है। लेकिन इसमें भी संक्रमण नहीं बढऩे पर ही किराना दुकानें खुल पाएगी।
बाड़मेर की जनता बना रही लॉकडाउन को सफल
बाड़मेर शहर में इस बार स्थानीय स्तर पर लगा लॉकडाउन पहली बार अहसास करवा रहा है कि वास्तव में शहर के लोग समझदारी दिखा रहे हैं। सड़कों पर आवाजाही नाममात्र की रही। लोग अपने घरों में ही रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा। लॉकडाउन को लेकर पुलिस जाब्ता भी कोई ज्यादा नहीं लगाया गया है। सामान्य गश्त है। लेकिन इस बार लोग लॉकडाउन को सफल बना रहे हैं।
रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा
बाड़मेर कें्रदीय बस स्टैंड पर रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। यहां से किसी भी बस का संचालन नहीं हो रहा है। इसलिए स्टैंड से सभी बसें हटाकर वर्कशॉप में खड़ी करवा दी गई है। हालांकि कुछ यात्री रविवार दोपहर में यहां पहुंचे थे, लेकिन बसें नहीं चलने से निराश होकर लौट गए।
यहां दिखा लॉकडाउन का असर
शहर का सबसे व्यस्त रहने वाला अहिंसा सर्कल रविवार दोपहर को पूरी तरह सूना दिखा। यहां पास में ही पुलिस की गश्त तैनात थी। लेकिन यहां कोई आवाजाही ही नहीं थी। लंबे समय बाद अनलॉक होने पर खुली दुकानें फिर से बंद थी।
स्टेशन रोड बाजार की हलचल गायब
पिछले कुछ समय से बाजारों में हलचल हो रही थी। लॉकडाउन के बाद शहर के प्रमुख स्टेशन रोड बाजार की दुकानों पर फिर से ताले लटक गए हैं। कुछ दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों के आसपास बैठे दिखे। लेकिन यहां पर दवा की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद है।
शहर में कोरोना का आंकड़ा 100 को कर चुका है पार
बाड़मेर शहर में कोरोना का आंकड़ा 100 को पार कर चुका है। शहर में सब्जी व्यापारियों में संक्रमण फैलने के चलते नियंत्रण को लेकर लॉकडाउन लगाया गया। वहीं एक बड़े किराना व्यापारी के और मिलने पर प्रशासन व चिकित्सा विभाग की चिंता और बढ़ गई कि कहीं संक्रमण पूरे शहर में नहीं बढ़ जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो