scriptबाड़मेर रहा बंद, नहीं खुले बाजार | barmer band, market closed | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर रहा बंद, नहीं खुले बाजार

-आबादी सीमा विस्तार संघर्ष समिति का आह्वान -व्यापारियों ने दिया बंद को समर्थन-चाय की थडिय़ां और सब्जी मंडी भी नहीं खुली-दोपहर बाद खुलने लगे प्रतिष्ठान

बाड़मेरJun 15, 2019 / 09:25 pm

Mahendra Trivedi

barmer band, market closed

बाड़मेर रहा बंद, नहीं खुले बाजार

बाड़मेर. आबादी सीमा विस्तार संघर्ष समिति के आह्वान पर शनिवार को बाड़मेर बंद रहा। नगर परिषद सीमा विस्तार की रद्द की गई अधिसूचना को पुन: बहाल करने की मांग को लेकर समिति ने बंद का आह्वान किया था। व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने व्यवसाय बंद रखकर समर्थन दिया। दोपहर बाद संघर्ष समिति की ओर से सीमा विस्तार की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। बंद के दौरान किसी प्रकार की कोई घटना आदि नहीं हो इसके लिए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे। पुलिस की मोबाइल टीम शहर में गश्त पर रही।
संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने सुबह से दुकानदारों व अन्य व्यापारियों को बंद रखने की अपील की। व्यापारियों ने बंद का समर्थन करते हुए प्रतिष्ठान बंद रखे। हालांकि गली-मोहल्लों में कुछ दुकानें खुली रहीं। लेकिन मुख्य बाजार पूर्ण रूप से बंद रहे। समिति के बैनर तले वाहन रैली निकाल कर लोगों से बंद करने की अपील की गई।
नहीं मिली चाय, सब्जी मिली दोपहर बाद
सुबह-सुबह थडिय़ों पर पहुंचे लोगों को चाय नहीं मिली। थड़ी चलाने वालों ने भी बंद का समर्थन किया। वहीं सुबह जल्दी खुलने वाली शहर की सब्जी मंडियां भी बंद रही। सब्जी लेने आए लोगों को लौटना पड़ा। यहां पर दोपहर बाद सब्जी की बिक्री शुरू हुई।
ऑटो खाली दौड़ते रहे
स्टेशन व बस स्टैंड आने-जाने वाले लोगों को परेशानी हुई। दोपहर तक ऑटो नहीं चलने के कारण यात्री पैदल ही आते-जाते दिखे। शहर में चलने वाले टैम्पों का संचालन भी दोपहर बाद हुआ। इससे बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर यात्री इंतजार करते दिखे।
बंद की जानकारी नहीं, पहुंचे बाजार
ग्रामीण क्षेत्र से कई लोग बाजार में खरीदारी के लिए पहुंच गए। सुबह आए लोगों को दोपहर बाद तक इंतजार करना पड़ा। बंद के कारण दोपहर 1 बजे बाद प्रतिष्ठान खुले। शहर में दुकानों के साथ मॉल्स भी बंद रहे।
एडीएम को सौंपा ज्ञापन
समिति के बैनर तले दोपहर में अतिरिक्ति जिला कलक्टर राकेश शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें अधिसूचना को पुन: बहाल करते हुए सीमा विस्तार की मांग की गई। इस दौरान रूपाराम सारण, हरीसिंह, तेजाराम माचरा, नरसिंह कड़वासरा, गंगाराम, गोगाराम, मोहनलाल, प्रभुराम, सुखदेव, सिमरथाराम, जेठाराम, विजय मायला, श्रवण, आईदानराम, रामचंद्र आदि मौजूद रहे।
समिति की प्रमुख मांगे
-नगर परिषद ने आसपास बसी कॉलोनियों में पट्टे जारी करते वक्त वसूला विकास शुल्क, फिर सीमा में क्यों नहीं कॉलोनियां
-बलदेव नगर, राम नगर, राजीव नगर, गंगाई नगर, इंदिरा कॉलोनी, विष्णु कॉलोनी, जाट कॉलोनी, दानजी की हौदी व अन्य आज भी नगर परिषद परिषद सीमा के बाहर
-वार्ड पुनर्गठन का कार्य सीमा विस्तार के बाद करने की मांग

Home / Barmer / बाड़मेर रहा बंद, नहीं खुले बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो