scriptकोहरे के साये में रहा थार, अब दिन भी ठंडा | barmer cold day | Patrika News

कोहरे के साये में रहा थार, अब दिन भी ठंडा

locationबाड़मेरPublished: Jan 03, 2021 09:43:45 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-कोहरे के कारण दृश्यता हो गई कम-अब दिन में भी सर्दी से नहीं राहत

कोहरे के साये में रहा थार, अब दिन भी ठंडा

कोहरे के साये में रहा थार, अब दिन भी ठंडा

बाड़मेर. थार में रविवार की सुबह घने कोहरे के बीच हुई। शीतलहर के बीच कोहरे के चलते ठिठुरन और बढ़ गई। कोहरे का असर सुबह से लेकर रात तक बना रहा। इससे दृश्यता भी काफी कम हो गई। रविवार को न्यूनतम 9.3 व अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री रेकार्ड किया गया।
पिछले 10 दिनों से सर्दी पूरे परवान पर है। सर्दी अब जकडऩ बनती जा रही है। कई दिनों से दिन में काफी राहत मिल रही थी, धूप निकलने से सर्दी का असर कुछ कम हो रहा था। लेकिन रविवार को घने कोहरे के कारण पूरे दिन धूप बेअसर रही। शीतलहर चलने से दिन का पारा भी करीब 2 डिग्री नीचे आ गया।
दो-तीन तक रहेगा कोहरे का असर
थार में कोहरे का असर अगले दो-तीन दिन तक बना रहेगा। इसके कारण दिन का तापमान नीचे जाने की आशंका जताई गई है। रात का पारा जरूर कुछ बढ़ा है। लेकिन सर्दी से दिन और रात में कोई राहत नहीं है। मौसम विभाग ने 7 जनवरी से बादल छाने के साथ बूंदबांदी की संभावना व्यक्त की है। सर्दी का सितम 15 जनवरी तक जारी रहेगा।
दिन में वाहनों की जली लाइटें
घना कोहरा होने के कारण दृश्यता काफी कम हो गई। सुबह-सुबह तो कोहरा बहुत ज्यादा था। धूप निकलने पर कुछ कम हुआ। लेकिन दृश्यता घटने के कारण चालकों को वाहनों की लाइटें जलानी पड़ी।
रात और दिन का पारा सामान्य से नीचे
बाड़मेर में दिन और रात का पारा सीजन में पहली बार रविवार को एक साथ सामान्य से कम रेकार्ड हुआ है। दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम और रात का 1 डिग्री कम रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो