बाड़मेर में सीजन में पहली बार छाया कोहरा, कड़ाके की सर्दी, रात का पारा 9.2 डिग्री

-न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान 3 डिग्री गिरा
-पूरे दिन कोहरे में लिपटा रहा बाड़मेर
-सर्द हवा अब छुड़ाने लगी कंपकंपी

By: Mahendra Trivedi

Updated: 16 Dec 2020, 07:53 PM IST

बाड़मेर. दिसम्बर का पहला पखवाड़ा खत्म होते ही सर्दी अब अपने तेवर पर आने लगी है। कड़ाके की सर्दी के बीच बुधवार को पूरे दिन शहर कोहरे की आगोश में रहा। इससे धूप भी बेअसर रही। सीजन में पहली बार छाया कोहरे और सर्द हवा से रात के साथ दिन का तापमान भी 3 डिग्री गिरकर 22.9 दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री पर आ गया।
बाड़मेर में सुबह से कोहरे का असर रहा। धूप निकली तो कोहरा हल्का हुआ, लेकिन छंटा नहीं। वहीं सर्द हवा तेज गति से चलती रही। दिन में भी कड़ाके की सर्दी का अहसास हुआ। सर्दी का सीजन अब दिन में भी कंपकंपी छुड़ाने लगा है। कई स्थानों पर लोग दिन में तेज सर्दी से राहत के लिए अलाव जलाते बचाव के जतन करते रहे।
हवा ने बढ़ा दी ठिठुरन
कोहरे के साथ सर्द हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी। दिन में धूप निकलने के कारण पिछले दिनों राहत मिल रही थी। लेकिन बुधवार को कोहरे के चलते धूप नहीं निकल पाई। ऐसे में दिन का तापमान भी गिर गया। अब सर्दी से दिन में भी कोई राहत नहीं है।
पारा जा सकता है नीचे
मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश के कई जिलों में सिवियर कोल्ड वेव का असर रहेगा। ऐसे में सर्दी का असर और बढ़ेगा और न्यूनतम पारा नीचे जा सकता है। हालांकि बाड़मेर में अगले दो-तीन दिनों में दिन का तापमान 23-24 डिग्री के बीच रहने की संभावना जताई गई है। लेकिन सर्द हवा का असर बना रहेगा।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned