script

कोविड-19 वैक्सीनेशन: पुलिस, सिविल डिफेन्स व होमगार्ड का 8 फरवरी को टीकाकरण

locationबाड़मेरPublished: Feb 07, 2021 09:34:38 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

दूसरा चरण: कोविड-19 वैक्सीनेशन-थानों के पास स्वास्थ्य केंद्रों पर होगी टीके की व्यवस्था-बाड़मेर पुलिस लाइन में लगेंगे टीके

कोविड-19 वैक्सीनेशन: पुलिस, सिविल डिफेन्स व होमगार्ड का 8 फरवरी को टीकाकरण

कोविड-19 वैक्सीनेशन: पुलिस, सिविल डिफेन्स व होमगार्ड का 8 फरवरी को टीकाकरण

बाड़मेर वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के द्वितीय चरण में सोमवार को पुलिस, नागरिक सुरक्षा व गृह रक्षा के कार्मिकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल विश्नोई ने बताया कि जिले के 22 स्वास्थ्य केन्द्रों, पुलिस लाइन, बाड़मेर में 3 स्थानों पर कोविड-19 टीके की प्रथम डोज लगाई जाएगी। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के थानो के कार्मिको को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड-19 टीका लगेगा। इसी क्रम में बुधवार को पंचायती राज के कार्मिकों
वंचितों को फिर एक और अवसर
कोरोना टीकाकरण की शुरूआत से ही स्वास्थ्य विभाग में टीकाकारण हुआ। इसके बाद राजस्व विभाग में टीकाकरण करवाने में कार्मिक सबसे आगे रहे। वहीं अन्य अब चिकित्सा विभाग फिर से टीकाकरण के पंजीयन होने के बावजूद वैक्सीनेशन नहीं करवाने वालों के लिए गुरुवार को फिर से सेशन आयोजित करेगा।
दूसरी डोज की तैयारी में जुटा विभाग
पहली डोज 16 जनवरी से लगनी शुरू हुई थी। अब दूसरी डोज के लिए 28 दिन लगनी शुरू होगी। इसके लिए विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। जिन्होंने पहले फेज में वैक्सीनेशन की पहली डोज ले ली है, उनको अब दूसरी डोज दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो