scriptवैक्सीनेशन के लिए लगी लाइनें, करना पड़ा इंतजार | barmer corona vaccination | Patrika News

वैक्सीनेशन के लिए लगी लाइनें, करना पड़ा इंतजार

locationबाड़मेरPublished: Feb 09, 2021 09:37:26 am

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर जिले में होमगार्ड और पुलिसकर्मियों ने उत्साह दिखाते लगवाए टीके-फ्रंटलाइन वर्कर्स का दूसरे चरण में वैक्सीनेशन-टीकाकरण के दौरान पहली बार दिखी कतारें-1087 पुलिसकर्मियों ने लगवाया टीका

वैक्सीनेशन के लिए लगी लाइनें, करना पड़ा इंतजार

वैक्सीनेशन के लिए लगी लाइनें, करना पड़ा इंतजार

बाड़मेर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण में सोमवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर पुलिस, सिविल डिफेंस और होमगार्ड के टीके की पहली डोज लगाई गई। जिले में टीके के लिए विभिन्न स्थानों पर लाइनें लगी रही।
बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण के लिए लंबी कतारें दिखी। यहां पर पहली बार कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान एक साथ बड़ी संख्या में फ्रंटलाइन वर्कर्स पहुंचे। टीकाकरण सत्र शुरू होने से पहले ही यहां पर वर्कर्स पहुंचने शुरू हो गए। पुलिस के जवान और सिविल डिफेंस कार्मिकों के साथ होमगार्ड के यहां पर टीकाकारण किया गया।
पहली बार वेटिंग हॉल का हुआ उपयोग
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन के दौरान बनाए गए वेटिंग हॉल में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में फ्रंटलाइन वर्कर्स के पहुंचने पर उन्हें इंतजार करना पड़ा। इसके चलते वैक्सीनेशन की शुरूआत के बाद पहली बार यहां वेंटिग हॉल में काफी भीड़-भाड़ रही।
नेटवर्क की धीरे स्पीड से आई परेशानी
वैक्सीनेशन से पहले ऑनलाइन वेरिफिकेशन के दौरान नेटवर्क की स्पीड नहीं मिलने के कारण यहां पर लंबी कतारें लग गई। इसके चलते कई वर्कर्स इंतजार करते रहे। वेरिफिकेशन नहीं होने के कारण लाभार्थी परेशान दिखे। कइयों को लिस्ट में नाम देखकर टीके लगाए गए तथा बाद में ऑनलाइन कर दिया गया।
यहां पर लगाए गए टीके
जिले के 22 स्वास्थ्य केन्द्रों, पुलिस लाइन बाड़मेर तथा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 टीके की प्रथम डोज लगाई गई। वहीं जिले के ग्रामीण क्षेत्र के थानों के कार्मिकों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड-19 टीका लगाया गया।
आज इनका होगा वैक्सीनेशन
टीकाकरण के क्रम में बुधवार को पंचायती राज के कार्मिकों को टीके लगाए जाएंगे। वहीं गुरुवार को राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद व पंचायती राज विभाग के शेष रहे कर्मचारियों का टीकाकरण होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो