ऑनलाइन साइट नहीं खुली, सुबह की बजाय शाम को शुरू हुई काउंसलिंग

8 घंटे के बाद शुरू हुई काउंसलिंग, अभ्यर्थी व परिजन गर्मी से हुए परेशान
रिशफल चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग

By: Mahendra Trivedi

Published: 07 Jul 2019, 08:06 PM IST

बाड़मेर . राजस्थान प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती-2018 लेवल प्रथम सामान्य शिक्षक रिशफल के अधिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग रविवार को पंचायत समिति सभागार में प्रारम्भ हुई। लेकिन विभाग की ऑनलाइन साइट नहीं खुलने के कारण तय समय पर काउंसलिंग प्रारम्भ नहीं हुई। ऐसे में अभ्यर्थियों के साथ आए परिजनों व छोटे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देर शाम साइट खुलने पर काउंसलिंग शुरू हो पाई।
शिक्षा विभाग की साइट पर रिक्त पद का सेगमेंट नहीं खुलने के कारण काउंसलिंग बाधित हुई। ऐसे में अभ्यर्थियों बार बार कार्मिकों से शुरू होने का समय पुछते नजर आए। हालांकि विभाग की ओर से 9.30 बजे रजिस्टे्रशन की सूचना दी गई। अभ्यर्थी तय समय पर कांउसलिंग स्थल पर पहुंच गए। इसके बाद 12.30 बजे शुरू होने की सूचना चस्पा की गई। साइट शुरू नहीं होने के कारण समय को परिवर्तित कर 3.30 बजे किया गया। विभाग की साइट शाम 5 बजे खुलने पर काउंसलिंग प्रारम्भ हुई, जो कि देर रात तक चलती रही।
पानी खरीदना पड़ा
काउंसलिंग के लिए आए अधिकांश अभ्यर्थी बाहर के होनेे के कारण उनको अधिक परेशानी झेलनी पड़ी। नजदीक में पीने की पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण उनको पानी की बोतलें खरीदनी पड़ी। ऐसे में सुबह से शाम तक पानी व अन्य परेशानियां झेलनी पड़ी। विभाग पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं करवा पाया। जिला परिषद की ओर से अधिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग 13 जुलाई तक चलेगी।
अभ्यर्थियों की पीड़ा
हालत खराब हो गई
सुबह की शाम हो गई पर काउंसलिंग प्रारम्भ नहीं हुई है। गर्मी व अव्यवस्थाओं से अभ्यर्थियों की हालत खराब हो गई। विभाग को पर्याप्त व्यवस्था करनी चाहिए।
गिरीराज
महिला अभ्यर्थी ज्यादा परेशान
महिला अभ्यर्थियों व उनके परिजनों व बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई है। विभाग को यहां अभ्यर्थियों के लिए कुछ सुविधाएं करनी चाहिए।
चंदा

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned