scriptbarmer covid case | बाड़मेर: कोरोना के 403 एक्टिव केस, राहत : एक भी पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती नहीं, आइसोलेशन वार्ड पर ताला | Patrika News

बाड़मेर: कोरोना के 403 एक्टिव केस, राहत : एक भी पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती नहीं, आइसोलेशन वार्ड पर ताला

-सभी एक्टिव केस होम आइसोलेशन में, किसी को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं
-तैयारियां : खाली ऑक्सीजन सिलेंडर को भरवा रहा अस्पताल प्रबंधन
-गली-मोहल्लों में लोगों को जागरूक करने के लिए माइक से प्रचार-प्रसार

बाड़मेर

Updated: January 10, 2022 09:42:24 pm

बाड़मेर. बाड़मेर जिले में कोविड के मामलों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। कोरोना की तीसरी लहर में सोमवार को जिले में 234 नए केस मिलने से पिछले छह दिनों में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 403 पर पहुंच चुकी है। हालांकि राहत इस बात की है अब तक एक भी संक्रमित अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ है। बाड़मेर के राजकीय अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड भी बंद पड़ा है। जबकि यहां पर पिछले दिनों एचआरसीटी संक्रमित मरीज जरूर भर्ती रहे थे। लेकिन सोमवार को यहां पर कोई संक्रमित भर्ती नहीं मिला और ताला लटक रहा था।
जिले में संक्रमण पांव पसार रहा है, गांवों तक पहुंच गया है। वहीं शहरों में भी पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी है। लेकिन इनमें गंभीर लक्षण वाले और इमरजेंसी में अस्पताल पहुंचने वाले किसी मरीज की जानकारी नहंी मिली है। जिला अस्पताल में अब तक कोई भी संक्रमित गंभीर लक्षणों के साथ नहीं पहुंचा है, जिसे ऑक्सीजन की जरूरत है। यह चिकित्सा विभाग के लिए भी बड़ी राहत है।
कोविड के बढऩे पर तैयारियां हो गई शुरू
संक्रमितों की बढ़ती संख्या के चलते चिकित्सा विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए बेड आदि को व्यवस्थित करने के साथ अलग-अलग टीमें भी बनाई जा रही है। वहीं काफी समय से खाली पड़े ऑक्सीजन सिलेंडर को भरवाने के लिए सोमवार को भेजा गया। हालांकि अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां पर प्लांट से सीधे ही बेड पर मरीजों को पाइप लाइन से ऑक्सीजन पहुंच रही है। लेकिन कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए सिलेंडर भरवा कर स्टॉक में रखे जा रहे हैं। जिससे जरूरत होने पर काम में लिया जा सके।
गली-मोहल्लों में जागरूकता का प्रसार
बाड़मेर शहर में गली-मोहल्लों में कोविड से सुरक्षित रहने के लिए जागरूकता को लेकर माइक से प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को अलर्ट किया जा रहा है। साथ ही यह भी आग्रह किया जा रहा है कि जिन लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीनेशन नहीं करवाया है, अपने घर के नजदीकी सेंटर पर वैक्सीन लगवाएं, जिससे कोविड से बचाव किया जा सके।
सभी एक्टिव केस होम आइसोलेट
बाड़मेर जिले में कुल 403 कोविड केस एक्टिव है। इनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है। संक्रमित मिलने वाले एसिंप्टोमेटिक है, इसलिए उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर
बाड़मेर: कोरोना के 403 एक्टिव केस, राहत : एक भी पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती नहीं, आइसोलेशन वार्ड पर ताला
बाड़मेर: कोरोना के 403 एक्टिव केस, राहत : एक भी पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती नहीं, आइसोलेशन वार्ड पर ताला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.