scriptbarmer covid case | संक्रमण: बेकाबू हो रहा है कोरोना, बाड़मेर जिले में 319 नए केस | Patrika News

संक्रमण: बेकाबू हो रहा है कोरोना, बाड़मेर जिले में 319 नए केस

-पीएमओ बाड़मेर में 120 नए पॉजिटिव, संक्रमण अब विस्फोटक
-चिकित्सक मिल रहे हैं संक्रमित
-प्रिकॉशन डोज लगाने के बाद भी हो गए संकमित
-अस्पताल परिसर में करवाया हाइपोक्लोराइड छिड़काव
-बच्चे में भी फैल रहा कोरोना, सावधानी बरतने की जरूरत
-जिले में 8 दिनों में संक्रमित 800 के पार
-मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लैब का कार्मिक पॉजिटिव

बाड़मेर

Updated: January 12, 2022 09:32:14 pm

बाड़मेर. कोविड संक्रमण तेजी से थार में पांव पसार रहा है। पिछले 8 दिनों में एक्टिव केस बढ़कर 843 पर पहुंच चुके हैं। इस बीच बुधवार को 319 नए केस जिले में सामने आए हैं। कोविड की तीसरी लहर में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है और संक्रमण अब विस्फोटक हो चुका है।
जिले में पिछले 8 दिनों से शुरू हुआ संक्रमण का प्रकोप अब बढ़ता जा रहा है। जिले के गांवों के साथ शहरों की गलियों तक संक्रमण घुस चुका है। हालात यह है कि शहर का काफी हिस्से कोविड से प्रभावित हो चुके हैं। कई घरों में पूरे परिवार भी संक्रमित मिल रहे हैं।
बच्चों को लेकर बढ़ानी होगी सावधानी, मिल रहे है संक्रमित
बाड़मेर जिले में कोविड की तीसरी लहर में अब काफी बच्चे भी संकमित मिल रहे हैं। बुधवार को काफी बच्चे पॉजिटिव आए हैं। इनमें 8 साल से 17 साल के बच्चे शामिल है। इनमें से कई बच्चे ऐसे भी है जिनके परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पूरे परिवार ही कोविड संदिग्ध होने के कारण जांच करवाने पर ऐसे मामले सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ी है। परिजन भी बच्चों में संक्रमण को लेकर चिंतित है। हालांकि अभी मिल रहे केस एसिंप्टोमेटिक है, लेकिन बच्चे पॉजिटिव आने से खतरा बढ़ता दिख रहा है।
विस्फोटक हो रही संक्रमण की स्थिति
बाड़मेर जिले में अब संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो रही है। केस की बढ़ती संख्या विभाग की चिंता बढ़ा रही है। हालांकि मरीजों की स्थिति गंभीर नहीं है। लेकिन एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 843 पर पहुंंच चुका है। तीसरी लहर के दस दिनों में ही संक्रमितों की संख्या विस्फोटक रूप से बढ़ी है।
प्रिकॉशन डोज लगाई फिर भी चिकित्सक संक्रमित
जिले में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की तीसरी प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही है। बाड़मेर में ऐसे चिकित्सक संक्रमित हो रहे हैं जिन्होंने प्रिकॉशन डोज लगवाई है। वहीं संक्रमण के बीच काम करने वाले मेडिकल कॉलेज लैब के एक कार्मिक की रिपोर्ट भी बुधवार को पॉजिटिव आई है।
बाड़मेर जिले में कोई ओमिक्रोन नहीं
जिले में अभी तक कोई ओमिक्रोन वैरिएंट के केस की जानकारी विभाग को नहीं मिली है। जबकि जीनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए 14 दिसम्बर, 5 व 9 जनवरी को पॉजिटिव आए नमूने भेजे गए है। लेकिन अब तक किसी के ओमिक्रोन वैरिएंट होने की रिपोर्ट नहीं है।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर
-----------
बाड़मेर: कहां कितने मिले संक्रमित
बायतु -35
बालोतरा -54
बाड़मेर-13
चौहटन-4
धोरीमन्ना-4
पीएमओ बालोतरा-64
शिव-4
सिणधरी-7
पीएमओ बाड़मेर-120
सिवाना-14
संक्रमण: बेकाबू हो रहा है कोरोना, बाड़मेर जिले में 319 नए केस
संक्रमण: बेकाबू हो रहा है कोरोना, बाड़मेर जिले में 319 नए केस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.