scriptbarmer covid case | कोरोना : संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार, 72 घटों के लिए बंद हो रहे सरकारी कार्यालय | Patrika News

कोरोना : संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार, 72 घटों के लिए बंद हो रहे सरकारी कार्यालय

-एक्टिव केस की संख्या हो गए 2240
-संक्रमण दर बढ़कर 30 फीसदी के पार
-268 रिकवर होने पर डिस्चार्ज
-संक्रमित मिलने पर डीटीओ कार्यालय बंद

बाड़मेर

Updated: January 21, 2022 09:38:08 pm

बाड़मेर. जिले में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। संक्रमण की दर भी शुक्रवार के बढ़ गई और तीस फीसदी के पार चली गई। कुल 298 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं 268 के रिकवर होने पर डिस्चार्ज मिल गया। दूसरी तरफ अब एक्टिव केस 2240 तक पहुंच गए हैं। जिले मेंं तीसरी लहर में अब तक कोविड से एक मौत रिपोर्ट हुई है।
कोविड की तीसरी लहर का संक्रमण कहर बना हुआ है। पिछले दस दिनों से ज्यादा हो चुके हैं औसतन 300 संक्रमित रोजाना मिल रहे हैं। संक्रमण से राहत इस बात से कही जा सकती है कि भर्ती होने वालों की संख्या कम है। अधिकांश पॉजिटिव होम आइसोलेशन में स्वस्थ हो रहे हैं।
संक्रमण की चपेट में आने वाले बढ़े
कोविड की दूसरी लहर घातक ज्यादा रही लेकिन संक्रमित तीसरी के मुकाबले कम मिले। इस बार संक्रमण बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। बाड़मेर में शायद ही कोई सरकारी कार्यालय होगा जहां पर संक्रमण नहीं मिला। करीब-करीब सभी कार्यालय में संक्रमित मिले रहे हैं और यह सिलसिला बना हुआ है। अधिकारी भी चपेट में आ चुके है और कार्यालय भी 72 घंटे तक के लिए बंद हुए हैं। बाड़मेर डीटीओ कार्यालय में पॉजिटिव केस मिलने के बाद शुक्रवार को 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया।
अब एचआरसीटी स्कोर कर रहा वार
चिकित्सकों के अनुसार आरटीपीसीआर के साथ एचआरसीटी स्कोर वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसमें बूस्टर डोज लेने वाले तक शामिल है। हालांकि एचआरसीटी संक्रमितों में अधिकांश 50-60 साल के है। जिनकी रोगप्रतिरोधक क्षमता कम है, ऐसे लोग चपेट में आ रहे हैं। बाड़मेर में शुक्रवार को 11 कोविड मरीज भर्ती थे।
कहां मिले नए संक्रमित
सीएमएचओ डॉ. बीएल विश्नोई के अनुसार शुक्रवार को बायतु 8, बालोतरा 42 बाड़मेर 11, चौहटन 1, बालोतरा पीएमओ 42, सिणधरी 28, बाड़मेर पीएमओ 120 व सिवाना में 40 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है।
बाड़मेर. संक्रमित मिलने पर डीटीओ कार्यालय बंद
कोरोना : संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार, 72 घटों के लिए बंद हो रहे सरकारी कार्यालय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.