scriptकोविड प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तर पर उपकरणों का बेहतर संधारण करें | barmer covid mangement | Patrika News
बाड़मेर

कोविड प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तर पर उपकरणों का बेहतर संधारण करें

संभावित तीसरी लहर को लेकर सतर्क रहें-महामारी में चिकित्साकर्मियों ने बेहतर कार्य किया

बाड़मेरJun 16, 2021 / 09:16 pm

Mahendra Trivedi

कोविड प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तर पर उपकरणों का बेहतर संधारण करें

कोविड प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तर पर उपकरणों का बेहतर संधारण करें

बाड़मेर। नियमित टीकाकरण एवं कोरोना वैक्सीनेशन के सफल क्रियान्वयन के लिए बुधवार को ब्लॉक सीएमएचओ एवं चिकित्सा अधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की गई।
कार्यक्रम में जिला कलक्टर लोकबंधु ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सकों एवं चिकित्साकार्मिकों द्वारा किए गए कार्य की सराहना करते हुए जिले में बेहतर कोविड प्रबंधन के संबंध में क्रियाशील रहने को कहा। ब्लॉक स्तरीय चिकित्सा अधिकारियों से कोविड प्रबंधन, टीकाकरण एवं संभावित तीसरी कोविड लहर की पूर्व तैयारियों के बारे में समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट्स, कन्सन्ट्रेटर, मानव संसाधन सहित पर्याप्त आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ब्लॉक स्तर पर कोविड प्रबंधन के लिए आवश्यक उपकरणों के रख रखाव एवं संधारण पर विशेष ध्यान दिया जाए। कोरोना के टीकाकरण में प्रगति के लिए आमजन में जागरूकता लाई जाए। उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण दिवस 27 जून की क्रियान्विति के लिए ब्लॉक स्तर तक प्रभावी कार्ययोजना बनाकर पोलियो की दवा पिलाई जाए। साथ ही 0-5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को पल्स पोलियों की दवा पिलाने को टीमों का गठन कर घर-घर सर्वे किया जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल.विश्नोई ने पोलियो टीकाकरण कार्ययोजना की जानकारी दी। इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ. पी.सी. दीपन, आरसीएचओ डॉ. प्रीतमोहिन्दर सिंह, डब्लूएचओ सीएमओ डॉ. पंकज सुथार, डॉ. सत्ताराम उपस्थित रहे। संचालन डब्लूएचओ फील्ड मॉनिटर कमलेश चौधरी ने किया।

Home / Barmer / कोविड प्रबंधन के लिए ब्लॉक स्तर पर उपकरणों का बेहतर संधारण करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो