scriptनो मास्क नो सर्विस की अनदेखी, कहीं बढ़ा न दे संक्रमण | barmer covid positive | Patrika News

नो मास्क नो सर्विस की अनदेखी, कहीं बढ़ा न दे संक्रमण

locationबाड़मेरPublished: Apr 05, 2021 09:52:22 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-गाइडलाइन की पालना में ग्राहक व दुकानदार दोनों लापरवाह-बिना मास्क के खरीददारी और बिक्री दोनों धड़ल्ले से-मास्क नहीं होने पर सामान देने पर दुकान हो सकती है सीज

नो मास्क नो सर्विस की अनदेखी, कहीं बढ़ा न दे संक्रमण

नो मास्क नो सर्विस की अनदेखी, कहीं बढ़ा न दे संक्रमण

बाड़मेर. कोरोनावायरस एक बार फिर पसरता जा रहा है। बिना मास्क के लोग बाजारों में घूम रहे हैं। ग्राहक के साथ दुकानदार भी बेखबर है। बढ़ती भीड़ संक्रमण को और बढ़ा सकती है। बाड़मेर जिले में रोजाना के 8-10 संक्रमित मिल रहे हैं। इससे पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।
कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर गंभीरता कहीं नहीं दिख रही है। बिना मास्क के ग्राहक को सामान देने पर मनाही है। लेकिन दुकानदार खुद भी नहीं पहनते है और ग्राहक को भी बिना मास्क है तो सामान बेच रहे हैं। जबकि ऐसा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। लेकिन सख्ती नहीं होने से लापरवाही का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।
फिर रखनी होगी पहले जैसी सावधानी
संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पहले जैसी ही सावधानी रखने की जरूरत है। दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंस के लिए व्यवस्था करनी होगी, तभी संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। वर्तमान स्थिति में संक्रमण और अधिक फैलने जैसी स्थितियां सामने आ रही है। बाजारों और माल्स में बढ़ती भीड़ और बिना हाथ धोए तथा मास्क नहीं होने पर भी प्रवेश दिया जा रहा है, जो खतरे को बढ़ावा दे रहा है।
माइक से सावधानी की सलाह
शहर में पूरे दिन माइक से आमजन और विशेषकर व्यापारियों को दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग के साथ बिक्री करने की सलाह दी जा रही है। प्रशासन और कई सामाजिक संगठनों की मुहिम लंबे समय से शहर में चल रही है और लोगों को बार-बार सावचेत करने के लिए मुनादी करवाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो