scriptकोविड सेंटर हो रहे खाली, 24 सेंटर्स में केवल 5 में संक्रमित | barmer covid positive | Patrika News

कोविड सेंटर हो रहे खाली, 24 सेंटर्स में केवल 5 में संक्रमित

locationबाड़मेरPublished: Jun 07, 2021 09:43:34 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

– जिले में कुल 24 जगह बनाए थे सेंटर- उपखंड पर सबसे अधिक बायतु सेंटर में आए संक्रमित

कोविड सेंटर हो रहे खाली, 24 में केवल 5 में संक्रमित

कोविड सेंटर हो रहे खाली, 24 में केवल 5 में संक्रमित

बाड़मेर. संक्रमित में लगातार कमी और लोगों के स्वस्थ होने के साथ ही कोविड सेंटर खाली होने लगे हैं। जिले में कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों के अलावा 24 स्थानों पर कोविड केयर सेंटर्स पर भी संक्रतिमों को भर्ती किया गया था। पिछले दिनों से अब लगातार सेंटर खाली हो रहे हैं। बाड़मेर में अब संक्रमण में काफी कमी देखी जा रही है।
जिले के संक्रमण की अधिकता वाले क्षेत्रों में केयर सेंटर शुरू किए गए थे। यहां पर ऑक्सीजन की सुविधा भी थी। ऐसे में संक्रमितों का बाड़मेर आना कम हुआ और उन्हें घर के नजदीक ही उपचार की सुविधा मिल गई।
उपखंड स्तर पर यहां सबसे अधिक आए संक्रमित
जिला मुख्यालय व बालोतरा के बाद सबसे अधिक संक्रमित बायतु सेंटर पर आए। यहां पर 100 बेड लगाए गए थे। सेंटर में ऑक्सीजन पर रहने वाले मरीजों की संंख्या भी काफी रही। वहीं मुख्यालय पर एमबीसी कॉलेज और बालोतरा में डीआरके कॉलेज के सेंटर पर 184 और 100 बेड की लगे थे।
अब 5 सेंटर पर ही मरीज
जिले में अब बायतु, सेड़वा, गडरारोड़, गुड़ामालानी व धोरीमन्ना सेंटर पर ही अब मरीज संक्रमित भर्ती है। यहां पर भी अब संक्रमितों की संख्या दहाई के भीतर है। इसके अलावा 19 सेंटर पूरी तरह से खाली हो चुके हैं।
एमबीसी कॉलेज का सेंटर खाली
बाड़मेर की एमबीसी कॉलेज का कोविड सेंटर रविवार को पूरी तरह खाली हो गया। यहां से छह मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया और 4 संक्रमितों को उपचार के चलते स्टेशन रोड स्कूल मैदान में बने फील्ड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया।
अब करीब-करीब खाली हो चुके
जिले में कुल 24 कोविड केयर सेंटर बनाए गए थे। संक्रमितों में आ रही कमी और लोगों के स्वस्थ होने पर सेंटर खाली हो रहे हैं। कोविड को लेकर सतर्कता रखनी होगी। नियमों की पालना सभी लोग करें।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो