अस्पताल से बाहर कोविड टेस्ट, पर्ची के लिए लगाना पड़ेगा चक्कर

-कोविड नमूनों की जांच का काम अब अस्पताल से किया बाहर
-अस्पताल से संक्रमण साथ ले जाने की आशंका

By: Mahendra Trivedi

Published: 04 May 2021, 09:30 PM IST

बाड़मेर. जिला अस्पताल में भीड़ कम करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत सोमवार से कोविड जांच का काम शहर के तीन अन्य स्थानों पर शुरू कर दिया गया। इसके चलते टाउन हॉल, पीएचसी महावीर नगर व विष्णु कॉलोनी में लोगों की लम्बी कतारें लगी रही। यहां पर अस्पताल ओपीडी समय अनुसार कोविड संदिग्धों के नमूने लिए गए।
कोविड डेडिकेटेड अस्पताल होने के कारण यहां पर संक्रमण ज्यादा है। ऐसे में जांच करवाने आने वाले लोगों के कारण यहां ज्यादा भीड़-भाड़ को देखते हुए प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने यहां से दोनों कोविड जांच केंद्र को हटाकर बाहर शिफ्ट करते हुए शहर में तीन स्थानों पर नमूना संग्रहण की व्यवस्था कर दी।
टाउन हॉल में जांच और पर्ची अस्पताल से
अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों को कोविड टेस्ट के लिए टाउन हॉल जाना पड़ा। आइएलआइ मरीजों के अलावा बाहर से आने वाले अन्य मरीज भी पर्ची के लिए अस्पताल आ रहे थे तथा जांच के लिए टाउन हाल पहुंचे। गर्मी के चलते कई मरीज अस्पताल और टाउन हाल के बीच के चक्कर से बेहाल दिखे।
अन्य को संक्रमण का खतरा
अस्पताल में मरीजों के साथ परिजनों की भारी भीड़ रहती है। इसके कारण संक्रमण का खतरा बहुत अधिक है। ऐसे में टेस्टिंग के लिए आने वाले लोगों के यहां संक्रमित होनेकी आशंका के चलते टेस्टिंग सेंटर बाहर अन्यत्र स्थान पर किए गए।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned