बाड़मेर में फिर आया कोहरा, सर्द हवा, दिन के पारे में 7 डिग्री की गिरावट

पूरे दिन रहा कोहरे का असर
-सर्द हवा फिर ढाहने लगी सितम

By: Mahendra Trivedi

Published: 18 Jan 2021, 09:30 PM IST

बाड़मेर. सर्दी से कुछ दिनों की राहत के बाद सोमवार से फिर सितम शुरू हो गया। दिन में गर्म कपड़ों की जरूरत खत्म हो गई थी, लेकिन सुबह छाए घने कोहरे और सर्द हवा से धूजणी छूट गई। सर्दी का सितम एक बार फिर शुरू हो गया। पूरे दिन घने कोहरे का असर बना रहा।
थार में पिछले 4-5 दिनों से सर्दी का असर काफी कम हो गया था। दिन में तापमान 30 डिग्री के ऊपर हो गया। ऐसे में दिन में गर्म कपड़ों की जरूरत नहीं रही। हालांकि रात का तापमान 11 डिग्री के आसपास होने से सर्दी का अहसास हो रहा था। लेकिन सोमवार को अचानक चली सर्द हवा तापमान में एक साथ 7 डिग्री की गिरावट ला दी। रविवार को दिन का तापमान 31.3 डिग्री के मुकाबले सोमवार को अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री रेकार्ड किया गया।
आगे भी ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक सर्दी का असर और बढ़ सकता है। बीस जनवरी के बाद सर्द हवा और तेज होगी तथा कोहरे का असर बढ़ सकता है। ऐसे में सर्दी फिर सताएगी।
मासूम ठिठुरते पहुंचे स्कूल
कोरोना महामारी के बाद पहली बार सोमवार से स्कूलें भी खुल गई। लेकिन पहले ही दिन बच्चे सर्दी से ठिठुरते नजर आए। हालांकि अभी 9-12 तक की कक्षाओं को ही शुरू किया गया है। लेकिन कई निजी स्कूलें छोटे बच्चों को भी बुला रही है। ऐसे में सर्दी का यह सितम छोटे बच्चों पर ज्यादा भारी पड़ रहा है।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned