scriptबाड़मेर में फिर आया कोहरा, सर्द हवा, दिन के पारे में 7 डिग्री की गिरावट | barmer dense fog | Patrika News

बाड़मेर में फिर आया कोहरा, सर्द हवा, दिन के पारे में 7 डिग्री की गिरावट

locationबाड़मेरPublished: Jan 18, 2021 09:30:39 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

पूरे दिन रहा कोहरे का असर-सर्द हवा फिर ढाहने लगी सितम

बाड़मेर में फिर आया कोहरा, सर्द हवा, दिन के पारे में 7 डिग्री की गिरावट

बाड़मेर में फिर आया कोहरा, सर्द हवा, दिन के पारे में 7 डिग्री की गिरावट

बाड़मेर. सर्दी से कुछ दिनों की राहत के बाद सोमवार से फिर सितम शुरू हो गया। दिन में गर्म कपड़ों की जरूरत खत्म हो गई थी, लेकिन सुबह छाए घने कोहरे और सर्द हवा से धूजणी छूट गई। सर्दी का सितम एक बार फिर शुरू हो गया। पूरे दिन घने कोहरे का असर बना रहा।
थार में पिछले 4-5 दिनों से सर्दी का असर काफी कम हो गया था। दिन में तापमान 30 डिग्री के ऊपर हो गया। ऐसे में दिन में गर्म कपड़ों की जरूरत नहीं रही। हालांकि रात का तापमान 11 डिग्री के आसपास होने से सर्दी का अहसास हो रहा था। लेकिन सोमवार को अचानक चली सर्द हवा तापमान में एक साथ 7 डिग्री की गिरावट ला दी। रविवार को दिन का तापमान 31.3 डिग्री के मुकाबले सोमवार को अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री रेकार्ड किया गया।
आगे भी ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक सर्दी का असर और बढ़ सकता है। बीस जनवरी के बाद सर्द हवा और तेज होगी तथा कोहरे का असर बढ़ सकता है। ऐसे में सर्दी फिर सताएगी।
मासूम ठिठुरते पहुंचे स्कूल
कोरोना महामारी के बाद पहली बार सोमवार से स्कूलें भी खुल गई। लेकिन पहले ही दिन बच्चे सर्दी से ठिठुरते नजर आए। हालांकि अभी 9-12 तक की कक्षाओं को ही शुरू किया गया है। लेकिन कई निजी स्कूलें छोटे बच्चों को भी बुला रही है। ऐसे में सर्दी का यह सितम छोटे बच्चों पर ज्यादा भारी पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो