scriptबाड़मेर के चार थानों को मिली औद्योगिक यूनिट, पढ़िए पूरी खबर | Barmer Four police stations of got industrial units | Patrika News

बाड़मेर के चार थानों को मिली औद्योगिक यूनिट, पढ़िए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Jan 01, 2021 06:39:09 pm

– नागाणा, पचपदरा, रागेश्वरी व ग्रामीण थाना क्षेत्र में हुआ तेल-गैस की खोज – पचपदरा में ल रही रिफाइनरी

Barmer police news

Barmer police news

बाड़मेर
बाड़मेर जिले में तैल-गैस उत्खनन के बाद अपराध व तस्करी के मामले लगातार बढ़तेे जा रहे है। कई बार तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर लग्जरी वाहनों से फरार हो जाते है। साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में छोटी बड़ी वारदात को अंजाम देते है। इन सब मामलों से निपटने के लिए अब बाड़मेर पुलिस के पास अलग से एक यूनिट निगरानी रखेगी।

बाड़मेर जिले के नागाणा, पचपदरा, रागेश्वरी व ग्रामीण थाना क्षेत्र को एक-एक मोबाईल यूनिट देेने की सरकार ने स्वीकृति जारी की है। यूनिट में 16 जवान व एक-एक वाहन शामिल होगा। यूनिट के मिलने के बाद औद्योगिक क्षेत्र में होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखेगी। साथ ही क्षेत्र में होने वाले अपराध पर नकेल कसेगी। इससे थाने में पूर्व का जाब्ता क्षेत्र के अपराध पर समय दे पाएगा।

होते रहते है विवाद
नागाणा, रागेश्वरी व पचपदरा क्षेत्र में तेल गैस की खोज के बाद बड़ी संख्या में बाहरी कंपनियां काम के लिए आ गई है, लेकिन क्षेत्र के बदमाश लोग बाहरी कंपनी व अन्य लोगों को परेशान करने की लंबे समय से शिकायतें आती है। कई बार छोटे-बड़े विवाद भी होते रहते है।

– यूनिट की स्वीकृति मिली है
बाड़मेर जिले के चार थानों को औद्योगिक यूनिट मिली है। बाड़मेर पुलिस इन थाना क्षेत्र में तेल-गैंस की खोज के बाद संसाधनों व अतिरिक्त स्टाफ की जरुरत महसूस की जा रही थी। अब अन्य कार्यो में भी मदद मिलेगी। – आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो