scriptबाड़मेर : अस्पताल में मरीजों की भरमार, पर्ची, ओपीडी और जांच, हर जगह सैकड़ों की कतार | barmer govt hospital opd | Patrika News

बाड़मेर : अस्पताल में मरीजों की भरमार, पर्ची, ओपीडी और जांच, हर जगह सैकड़ों की कतार

locationबाड़मेरPublished: Oct 13, 2021 09:02:51 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

हजारों में जा रही है ओपीडी मरीजों की संख्याअस्पताल की ओपीडी समय बाद भी रोगियों की कतारें

बाड़मेर : अस्पताल में मरीजों की भरमार, पर्ची, ओपीडी और जांच, हर जगह कतार

बाड़मेर : अस्पताल में मरीजों की भरमार, पर्ची, ओपीडी और जांच, हर जगह कतार

बाड़मेर. जिले में डेंगू और वायरल फीवर कहर बनकर टूट पड़ा है। बुखार के रोगी घर-घर हो चुके हैं। पहले बाड़मेर शहर में असर कम था और गांवों से बीमार ज्यादा आ रहे थे, अब यहां पर भी डेंगू और वायरल फीवर के मरीजों की तादाद बढ़ चुकी है। अस्पताल में ओपीडी सुबह 9 बजे शुरू होती है, लेकिन मरीज यहां सुबह 8 बजे से पहले ही पहुंच जाते हैं। हजारों की संख्या में मरीजों के कारण ओपीडी परिसर छोटा पडऩे लगा है। पर्ची काउंटर और ओपीडी कक्ष पर मरीजों की कतारें गलियारों तक फैल रही है।
ब्लड टेस्ट के लिए लंबी कतार
ओपीडी परिसर में खून के नमूने देने के लिए मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। यहां पर लंबी-लंबी लाइनों में सैकड़ों मरीज हैं। जांच में कुछ देर का समय दूसरे मरीजों पर भारी पड़ रहा है। रोगियों की संख्या बहुत अधिक होने से काफी देर बाद नंबर आ रहा है।
ओपीडी समय बाद भी मरीजों की भीड़
अस्पताल में मरीजों की कतारें ओपीडी समय बाद भी कम नहीं हो रही है। ऐसे में कुछ चिकित्सक मरीजों को लगातार शाम 4 बजे तक देख रहे हैं। वहीं इमरजेंसी में भी मरीजों की कतारें खत्म नहीं हो पा रही है। यहां पर भी कोविड के दौरान मरीज आते थे, ठीक वैसी ही स्थिति हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो