scriptबाड़मेर हादसा: पुरानी बेरी मरम्मत करते ढही, चार श्रमिक दबे, एक की मौत | barmer hadsa | Patrika News

बाड़मेर हादसा: पुरानी बेरी मरम्मत करते ढही, चार श्रमिक दबे, एक की मौत

locationबाड़मेरPublished: Jan 07, 2021 10:47:58 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-हादसे के तुरंत बाद दो को निकला सुरक्षित, देर रात तक चला रेस्क्यू-हादसे के 5 घंटे बाद निकला एक श्रमिक का शव, एक की तलाश रही जारी

बाड़मेर हादसा: पुरानी बेरी मरम्मत करते ढही, चार श्रमिक दबे, एक की मौत

बाड़मेर हादसा: पुरानी बेरी मरम्मत करते ढही, चार श्रमिक दबे, एक की मौत

बाड़मेर. जिले के गडरारोड़ उपखण्ड क्षेत्र के रोहिड़ाला गांव में गुरुवार को पुरानी बेरी की साफ-सफाई और मरम्मत के दौरान ढह जाने से चार लोग दब गए। इनमें से दो को ग्रामीणों की मदद से तुरंत निकाल लिया गया। लेकिन दो लोगों के लिए लंबा रेस्क्यू चला और एक व्यक्ति का तब तक मौत हो गई। वहीं एक की देर रात तक तलाश जारी रही।
जानकारी के अनुसार बेरी पर मरम्मत और सफाई के लिए प्रतापसिंह (35),स्वरूपसिंह (32), बालमराम (65) व केभाराम (50) यहां पर कार्य कर रहे थे। अचानक दोपहर करीब 3 बजे बेरी (ओपन वेल) ढह गई। जिससे चारों मजदूर दब गए। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।
ग्रामीण जुटे बचाने को
अचानक हुए इस हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रेस्क्यू प्रारंभ किया। साथ ही गडरारोड प्रशासन को सूचना दी। इस दौरान दो मजदूरों प्रताप सिंह व स्वरूप सिंह को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। लेकिन दो अन्य मजदूर नहीं मिले। इसके बाद जेसीबी मंगवाकर रेस्क्यू शुरू किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद पांच घंटे बाद रात 8 बजे एक श्रमिक बालमराम को निकला गया, लेकिन तब उसका दम टूट चुका था।
देर रात तक चला रेस्क्यू
ओपन वैल ढहने से दबे एक मजदूर को बाहर निकालने के लिए देर रात तक तलाश जारी रही। लेकिन समाचार लिखे जाने तक श्रमिक को बाहर नहीं निकाला जा सका। प्रशासन और पुलिस की टीमें लगातार जुटी रही।
पुलिस और प्रशासन रहा मौजूद
रेस्क्यू के दौरान प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी राकेश न्योल, डिप्टी चौहटन, नायब तहसीलदार सवाईसिंह चारण, विकास अधिकारी ताराचंद शर्मा,गडरारोड़ थानाधिकारी ओमप्रकाश की देखरेख में रेस्क्यू चला।
रोहिड़ाला हादसा: टाइम लाइन
सुबह 10 बजे :- बेरी की सफाई और मरम्मत कार्य शुरू
दोपहर 03 बजे: कच्ची बेरी धंसने से चारों मजदूर दबे
दोपहर 3:15 बजे: दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला
दोपहर 3:30 बजे: प्रशासन को सूचना दी गई
शाम 4:15 बजे: जेसीबी मशीन, एम्बुलेंस पहुंची
शाम 4:30 हिटाची मशीन, दूसरी जेसीबी मशीन लाई गई
रात 8 बजे: श्रमिक बालमराम का शव निकाला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो