लू के थपेड़ों से बेहाल, सड़कें सूनी, बाड़मेर में पारा 43 डिग्री पार

-मौसम करेगा और परेशान, धूलभरी हवा और हीटवेव की चेतावनी
-अगले तीन दिन के लिए यलो अलर्ट जारी
-अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री रेकार्ड

By: Mahendra Trivedi

Updated: 04 Apr 2021, 08:47 PM IST

बाड़मेर. गर्मी के तेवर रविवार को और तेज हो गए। दिन में तेज धूप और लू के थपेड़ों से लोग बेहाल रहे। दोपहर में शहर की अधिकांश सड़कें सूनी नजर आई। तापमान उछलकर 43.3 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने बाड़मेर के लिए अगले तीन दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।
बाड़मेर में सूर्याेदय के साथ ही गर्मी बढऩे लगी। दोपहर तक तो हवा गर्म हो गई तथा लू के हालात हो गए। दिन में घरों से निकलने वाले लोग कम ही दिखे। इसके कारण शहर की व्यस्त रहने वाली सड़कें भी सूनी दिखी। कोलतार के गर्म होनेे से ठेले वाले भी छावं की तलाश में इधर-उधर भटकते दिखे।
तीन दिन मौसम के बदले रहेंगे मिजाज
मौसम विभाग ने बाड़मेर के लिए अगले तीन दिन के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए हीटवेव की चेतावनी दी है। साथ ही धूलभरी आंधी और छींटे पडऩे की आशंका भी जताई गई है। तापमान में भी बढ़ोतरी के संकेत मिले हैं।
अधिकतम तापमान उछला
दोपहर बाद चले लू के थपेड़ों से आमजन परेशान हुआ। लू के चलते तापमान में भी दो डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। पूरे प्रदेश में रविवार को बाड़मेर सबसे गर्म रहा है।
अप्रेल की शुरूआत में तापमान ने तोड़ा 10 साल का रेकार्ड
बाड़मेर में पिछले दस साल में अधिकतम तापमान अप्रेल के पहले पखवाड़े में 42.3 डिग्री से कभी अधिक नहीं रहा। लेकिन इस बार 4 अप्रेल को ही तापमान 43 डिग्री को पार कर गया। उल्लेखनीय है कि साल 2010 में 15 अप्रेल को 45.3 डिग्री दर्ज किया गया था।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned