scriptथार में फिर चढ़ा पारा, सितम्बर में छूट रहा पसीना | barmer hot weather | Patrika News

थार में फिर चढ़ा पारा, सितम्बर में छूट रहा पसीना

locationबाड़मेरPublished: Sep 13, 2020 07:38:45 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर में तापमान पहुंचा 39 डिग्री के पास-हल्की बरसात की उम्मीद भी कायम

थार में फिर चढ़ा पारा, सितम्बर में छूट रहा पसीना

थार में फिर चढ़ा पारा, सितम्बर में छूट रहा पसीना

बाड़मेर. पिछले कुछ दिनों से राहत के बाद गर्मी के तेवर सितम्बर महीने में भी सहने पड़ रहे हैं। दिन की चिलचिलती धूप पसीने छुड़ा रही है। तापमान भी एक बार फिर बढ़कर 39 डिग्री के पास पहुंच गया है। इस बीच अगले कुछ दिनों में मौसम विभाग ने बादल छाने के साथ जिलें में कहीं-कहीं हल्की बरसात की संभावना जताई है।
बाड़मेर जिले में चले बरसात के दौर के बाद अब आसमान में केवल बादलों की आवाजाही ही रहती है। दिन में धूप निकलने से गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है। रात का तापमान भी सामान्य से अधिक चल रहा है। इससे गर्मी से कोई राहत नहीं मिल पाई है।
बरसात हुई खूब, फिर भी तेज गर्मी
जिले में इस बार बरसात काफी अच्छी हुई है। लौटते हुआ मानसून थार पर मेहरबान हुआ और पूरे जिले में मेघ बरसे। इसके बाद उम्मीद थी कि अब गर्मी से राहत मिल जाएगी। एक बार तो अधिकतम तापमान भी 23 डिग्री पर आ गया था। लेकिन अब बढ़ते-बढ़ते 39 के आसपास पहुंच गया है।
फिर से चलने लगे एसी-कूलर
बरसात के बाद एसी-कूलर की जरूरत खत्म हो गई थी। लेकिन पारे के फिर से चढऩे से कूलर चलने लगे हैं। जबकि अगस्त के आखिरी और सितम्बर के शुरूआत के दो-तीन दिनों में गर्मी का असर काफूर हो गया था। बाड़मेर में रविवार को अधिकतम तापमान 38.3 व न्यूनतम 27.8 डिग्री रेकार्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो