यात्री वाहन में लोडिंग का सामान...यात्रियों की जान को खतरा

पुलिस भी अनदेखी कर रही
अवैध तरीके से भरकर ले जाने वाले वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं
बेरोकटोक आवाजाही से संचालकों के हौसले बुलंद हैं

By: Mahendra Trivedi

Published: 06 Dec 2020, 08:38 PM IST

बाड़मेर में रेलवे स्टेशन के नजदीक से गांवों के लिए वाहनों के संचालन की पूरे दिन रेलमपेल लगी रहती है। जबकि यहां से वाहनों से यात्रियों को ले जाना अवैध है। इसके बावजूद वाहन संचालक धड़ल्ले से यहां से यात्रियों को भर रहे हैं। वहीं यात्री वाहनों में सामान भी ढो रहे हैं। इससे यात्रियों की जान को खतरा बढ़ रहा है। वाहनों में लोडिंग की रह सामान भरा जा रहा है। जबकि स्टेशन के पास ही यातायात पुलिस की तैनाती है। लेकिन पुलिस भी इसकी अनदेखी कर रही है। वहीं परिवहन विभाग भी शहर से यात्रियों को अवैध तरीके से भरकर ले जाने वाले वाहनों के खिलाफ लंबे समय से कोई कार्रवाई नहीं की है।
आसानी से मिल जाते हैं यात्री
यहां से वाहन संचालकों को आसानी से यात्री मिल जाते हैं। बाजार से खरीददारी करके यहां टैम्पो स्टैंड आने वाले यात्रियों को वाहन संचालक गांव तक पहुंचाने का लालच देकर वाहनों में भर रहे हैं।
शहर से होकर निकलता है वाहन, कोई नहीं रोक रहा
ये वाहन सामान से लदे हुए शहर में करीब 2-3 किमी का रास्ता तय कर बाहर निकलते हैं। लेकिन इन्हें कोई नहीं रोक रहा है। बेरोकटोक आवाजाही से संचालकों के हौसले बुलंद हैं।
हादसे की आशंका
वाहनों के ओवरलोड होकर शहर से निकलने के दौरान हादसे की आशंका बनी रहती है। शहर में बिजली के तार वाहनों को छू सकते हैं। ऐसे में हमेशा यात्रियों की जान खतरे में रहती है।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned