Video :दिनभर बाड़मेर की बड़ी खबरों से रहे रुबरु...देखिए बाड़मेर बुलेटिन...

Moola Ram Choudhary | Updated: 13 Jun 2019, 10:06:16 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

Barmer Patrika Bulletin 13.06.2019
Video :दिनभर बाड़मेर की बड़ी खबरों से रहे रुबरु...देखिए बाड़मेर बुलेटिन...
- प्रेमी युगल ने देसी कट्टे से की आत्महत्या, युवती के परिजन ने दर्ज करवाया सामूहिक बलात्कार मामला
- अत्यधिक गर्मी से अधेड़ की मौत, जिले में अत्यधिक गर्मी पड़ने की वजह से अब तक 5 मौतें

- प्रेमी युगल ने देसी कट्टे से की आत्महत्या, युवती के परिजन ने दर्ज करवाया सामूहिक बलात्कार मामला

बाड़मेर. जिले के चौहटन थाना के लीलसर गांव में गुरुवार तड़के प्रेमी-युगल ने सेल्फी लेने के बाद देसी कट्टे से अपनी-अपनी कनपटी पर गोलीमार कर आत्महत्या कर ली। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। इधर युवती के परिजन ने सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए एक अन्य युवक को आरोपित बताया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- अत्यधिक गर्मी से अधेड़ की मौत, जिले में अत्यधिक गर्मी पड़ने की वजह से अब तक 5 मौते

शहर के विवेकानंद सर्किल व अस्पताल पुलिस चौकी के ठीक सामने बुधवार को एक अधेड़ का शव संदिग्ध अवस्था मे मिला था। जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए थे। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया था और जानकारी जुटाकर मृतक के परिजनों को सूचना दी। गुरुवार को मृतक की शिनाख्त विरधीचन्द पुत्र उदाराम प्रजापत उम्र 50 वर्ष निवासी इंद्रा कॉलोनी के रूप में हुई और परिजन अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया। पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों ने रिपोर्ट दी है कि अत्यधिक गर्मी पड़ने से विरधीचन्द की मौत हुई है और उन्हें किसी पर कोई शक संदेह नही है। गौरतलब है कि बाड़मेर में भीषण गर्मी का दौर जारी है। जिले में अत्यधिक गर्मी पड़ने की वजह से अब तक 5 मौतें हो चुकी है।

- अमृतं जलम् अभियान के तहत ग्रामीणों ने किया श्रमदान

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को करमावास के तोलानाडा तालाब पर ग्रामीणों ने श्रमदान किया। जिसमें 160 पुरुष महिलाओं ने भाग लिया। करमावास सरपंच अशोक व्यास व ग्राम विकास अधिकारी मुकेश भारद्वाज ने कार्य का शुभारम्भ किया। ग्रामीणों ने तालाब के पेटे में खड़ी झाडिय़ों का काटकर सफाई की। महिलाओं ने मिट्टी से तगारी भरकर बाहर पाल पर डाली। सरपंच अशोक व्यास ने कहा कि पारम्परिक जल स्रोतों के संरक्षण को लेकर पत्रिका का यह अभियान काबिले तारीफ है। आमजन को इस अभियान का सहभागी बनना चाहिए। इस अवसर पर उपसरपंच कानाराम चौधरी, वार्डपंच बगदाराम, नारायणराम, पंचायत सहायक गजेन्द्रसिंह, हड़मान प्रजापत आदि मौजूद रहे।

वहीं इधर राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार से जुड़े अमृतम जलम अभियान का क्रेज प्रवासी राजस्थानियों में भी सर चढ़ कर बोल रहा है । दक्षिण भारत के हुबली शहर में प्रवासी राजस्थानी पटेल समाज द्वारा रविवार को श्रमदान कार्यक्रम आयोजित कर पत्रिका अभियान के सहभागी बने । प्रवासी राजस्थानियो द्वारा हुबली में अमृतम जलम कार्यक्रम हुब्बल्ली के गोकुल रोड (रवि नगर)स्थित तोलनकेरे तालाब परिसर में रविवार सुबह 8 बजे 10 बजे तक चला । श्रमदान कार्यक्रम की शुरुआत समाज अध्य्क्ष दुदाराम चौधरी द्वारा की गई । राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार अमृतं जलम अभियान के तहत "जल ही जीवन है " की शपथ ली गई ।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned