scriptपुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 से, बाड़मेर शहर के 6 केंद्रों पर 16692 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा | barmer police constable exam 2020 | Patrika News

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 से, बाड़मेर शहर के 6 केंद्रों पर 16692 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

locationबाड़मेरPublished: Nov 05, 2020 09:32:46 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-पुलिस ने व्यवस्थाओं को लेकर कमर कसी-6 से 8 नवम्बर तक चलेगी परीक्षा-प्रतिदिन एक पारी में 2832 अभ्यर्थी देंगे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-मास्क के बिना केंद्र में नहीं मिलेगा प्रवेश

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 से, बाड़मेर शहर के 6 केंद्रों पर 16692 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 से, बाड़मेर शहर के 6 केंद्रों पर 16692 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

बाड़मेर. जिले में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 6 से 8 नवम्बर तक किया जाएगा। जिले में इसके लिए 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा प्रतिदिन दो परियों में होगी। पुलिस ने परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर तैयारी कर ली है। जिले में परीक्षा केंद्रों पर कड़ी नजर रहेगी।
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तीनों दिन दो परियों में सुबह 9 से 11 व दोपहर 3 से पांच बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को पारी के अनुसार केंद्रों पर सुबह 7 से 8.30 बजे तक तथा दोपहर 1 से 2.30 बजे प्रवेश मिलेगा।
कड़ी जांच के बाद मिलेगा प्रवेश
परीक्षार्थियों को कड़ी जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। पुलिस की टीमें केंद्रों पर आने वालों की तलाशी लेगी इसके बाद ही केंद्र के भीतर जाने दिया जाएगा।
बाड़मेर शहर के 6 केंद्रों पर तीन दिन में 16692 देंगे परीक्षा
बाड़मेर शहर में परीक्षा के लिए छह केंद्रों पर प्रतिदिन एक पारी में 2832 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। तीन दिन में कुल 16692 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।
कोई परेशानी तो यहां करें संपर्क
बाड़मेर पुलिस की ओर से परीक्षा के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए नंबर जारी किए गए हैं। अभ्यर्थी किसी भी तरही की समस्या और जानकारी के लिए 02982-221822 व वाट्सएप नंबर 9530438100 पर संपर्क कर सकते हैं।
परीक्षार्थियों के लिए निर्देश
-केंद्र पर आने वाले परीक्षार्थी के लिए मास्क अनिवार्य है। इसके बिना प्रवेश नहीं होगा
-परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थी कोविड-19 स्वघोषणा पत्र साथ लेकर आएंगे
-स्लीपर और सेंडल पहनकर केंद्र पर पहुंचना होगा
-प्रवेश-पत्र में निर्धारित डे्रस ही पहननी होगी
-प्रवेश पत्र के साथ एक अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र भी जरूरी
-किसी भी तरह का इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण रखना व आभूषण पहनना वर्जित
———–

नकल की रोकथाम के लिए परीक्षा केंद्रों पर रखें कड़ी नजर: एसपी
बाड़मेर शहर में तीन दिन 6 से 8 नवम्बर तक आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में एसपी आनंद शर्मा ने कहा कि परीक्षा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रों के आसपास अनावश्यक भीड़ नहीं होने दें। नकल रोकथाम के लिए प्रवेश से पूर्व गहनता के साथ तलाशी ली जाए। कोविड-19 की गाइडलाइन की सख्ती से साथ पालना करवाई जाए। बैठक के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह, उप अधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा , नारायणसिंह उप अधीक्षक चौहटन, जगुराम उप अधीक्षक बायतु, पुष्पेन्द्र आढ़ा उप अधीक्षक एससी/एसटी सेंल, सीमा चौपड़ा उप अधीक्षक पुलिस महिला सैल सहित परीक्षा ड्यूटी में शामिल अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
पुलिस कर्मियों के लिए निर्देश
परीक्षा केंद्रों पर नियोजित पुलिस कार्मिक अपने साथ मोबाइल फोन नहीं रखेंगे। साथ ही संबंधित केंद्राधीक्षक की अनुमति के बिना परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे।
सुरक्षा व्यवस्था के लिए दस पिकेट्स
परीक्षा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर में दस स्थानों पर पिकेट्स बनाकर जाब्ता तैनात किया गया है। इसी तरह तीन मोबाइल पुलिस पार्टियां भी लगातार गश्त पर रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो