scriptबलात्कार की घटनाओं का विरोध, नारी शक्ति उतरी सड़कों पर | barmer pradarshan | Patrika News

बलात्कार की घटनाओं का विरोध, नारी शक्ति उतरी सड़कों पर

locationबाड़मेरPublished: Oct 12, 2020 07:59:58 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बलात्कार के मामलों में हो कठोर कानून, सजा हो जल्द-गांधी चौक से निकाली रैली कलक्ट्रेट पहुंची

बलात्कार की घटनाओं का विरोध, नारी शक्ति उतरी सड़कों पर

बलात्कार की घटनाओं का विरोध, नारी शक्ति उतरी सड़कों पर

बाड़मेर. प्रदेश और देश में आए दिन हो रही बलात्कार की घटनाओं के विरोध में सोमवार को बाड़मेर शहर की छात्राएं और नारी शक्ति ने रैली निकालकर विरोध जताया। शहर के गांधी चौक से नारे लगाती हुई निकली छात्राओं ने बलात्कार के मामलों में आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। कलक्ट्रेट पर नारेबाजी और प्रदर्शन के बाद प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया।
गांधी चौक से रैली को रवाना करते वक्त डॉ. रूमा देवी ने कहा कि आज कल महिलाओं के साथ अपराध समूचे देश मे फैल चुका है। अब जरूरत है कठोर कानून की, जो महिलाओं को सुरक्षित महसूस करवाए। जब कोई बेटी घर से बाहर निकले तो उनके परिवार वालों को उसकी सुरक्षा की चिंता न रहे। आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है ऐसे में सरकार को महिला सुरक्षा की ओर ध्यान देना चाहिए।
पायल चावला ने बताया की सत्ता में आने के लिये बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं की महिला सुरक्षा को मजबूत किया जाएगा। लेकिन सत्ता मिलने के बाद राजनेता सब कुछ भूल जाते हैं। जब तक मजबूत कानून नही बनेगा, तब तक ऐसी घटनाओं पर अंकुश नही लगेगा। नेहा दईया ने बताया कि हमारी सरकार से मांग है की बलात्कार के दोषियों को सजा के लिए कठोर कानून बनाएं और जल्द सजा दी जाए। इस दौरान प्रवीणसिंह मीठड़ी ने कहा कि पिछले दिनों बाड़मेर जिले में हुई घटना दर्शाती है कि ऐसे अपराध हर जगह बढ़ रहे हैं।
प्रदर्शन के दौरान निशा चौहान, रविना राठौड़, हंसा, दीपिका सोनी, आरती, हिना, किरण, मनीषा राठौड़, प्रमिला, निरमा, रिंकू, मोनिका, सरोज, आशा, जया, ज्योति, कविता सहित छात्राएं उपस्थित रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो