scriptबाड़मेर से जोधपुर मार्ग पर अब रोजाना ट्रेन, रोडवेज में घटा यात्री भार | barmer railway station | Patrika News

बाड़मेर से जोधपुर मार्ग पर अब रोजाना ट्रेन, रोडवेज में घटा यात्री भार

locationबाड़मेरPublished: Dec 06, 2020 08:19:00 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जोधपुर मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बसों में कम मिल रहे यात्री-सुबह की बसों में तो नाममात्र के यात्रियों को लेकर रवाना हो रही बसें-बाड़मेर-ऋषिकेश स्पेशल ट्रेन चल रही है प्रतिदिन

बाड़मेर से जोधपुर मार्ग पर अब रोजाना ट्रेन, रोडवेज में घटा यात्री भार

बाड़मेर से जोधपुर मार्ग पर अब रोजाना ट्रेन, रोडवेज में घटा यात्री भार

बाड़मेर. जोधपुर मार्ग पर रोजाना ट्रेन मिलने से यात्रियों को काफी राहत मिली है। इससे सुबह-सुबह सफर करने वाले यात्री ट्रेन को ही पसंद कर रहे हैं। ऐेसे में बाड़मेर से जोधपुर के बीच सुबह चलने वाली बसों में नाममात्र के यात्री मिल रहे हैं।
बाड़मेर से जोधपुर मार्ग पर करीब 8 महीनों से अधिक समय के बाद प्रतिदिन अब ट्रेन चलने लगी है। इससे लोग अब बसों में यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। ट्रेन का लंबा इंतजार करना पड़ा था। लेकिन आखिर बाड़मेर-ऋषिकेश के नियमित संचालन से यात्री खुश है।
ट्रेन नहीं होने से रोडवेज की बढ़ गई थी कमाई
बाड़मेर-जोधपुर मार्ग पर ट्रेन नहीं होने से रोडवेज की कमाई बढ़ गई थी। जो रोडवेज इस मार्ग पर 12 हजार रुपए में आवाजाही कर थी, वहीं एक ट्रिप में 18000 तक ला रही थी। ऐसे में रोडवेज की कमाई भी ट्रेन के बंद होने से काफी बढ़ी। वहीं जोधपुर मार्ग पर तो प्रत्येक आधे घंटे में बस शुरू कर दी गई।
रिजर्वेशन के कारण अभी भी कम आ रहे यात्री
ट्रेन में अभी बिना रिजर्वेशन के यात्रा नहीं की जा सकती है। लोकल टिकट नहीं मिलता है। ऐसे में काफी यात्री रेल सुविधा से वंचित है। कोविड-19 को देखते हुए पूरी रेल रिजर्व होती है। फिर भी अब सैकंड सीटिंग की सीटें भी भरने लगी है। जबकि ट्रेन शुरू हुई थी तब तक सैकंड सीटिंग की सीटें अधिकांश ऑनलाइन में खाली दिखती थी।
लोकल ट्रेनों के इंतजार में यात्री
यात्रियों को बाड़मेर-जोधपुर के बीच संचालित होने वाली लोकल ट्रेनों के फिर से चलने का बेसब्री से इंतजार है। बाड़मेर-ऋषिकेश से यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि उन्हें जोधपुर तक जाने के लिए लोकल रेल सेवा सबसे बेहतर थी। हालंाकि अभी तो बंद है। फिर से शुरू होने पर काफी राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो