script

बाड़मेर के मेली बांध में आया पानी, आधे जिले को बरसात का अभी इंतजार

locationबाड़मेरPublished: Jul 28, 2019 09:29:51 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

बाड़मेर के मेली बांध (meli dam barmer) में आया 12 फीट से अधिक पानी, नाडी-तालाब में बरसाती पानी (rainy water) की आवक, सीमावर्ती गांवों सहित आधे जिले को अच्छी बरसात (rain) का इंतजार (wait), कई जगह बादल (cloud) छाए, लेकिन बरसात नहीं हुई

Barmer: Rain in half district, half wait

बाड़मेर के मेली बांध में आया पानी, आधे जिले को बरसात का अभी इंतजार

बाड़मेर. जिले में मेघ मेहरबान हो रहे हैं। बरसात (rain) का सिलसिला निकल पड़ा है। हालांकि अभी भी पूरे जिले में बरसात नहीं हो रही है। बालोतरा (balotara) क्षेत्र में शनिवार रात से शुरू हुआ बरसात का सिलसिला रविवार (sunday) शाम तक जारी रहा। लेकिन बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांवों (border villege) आदि में बरसात का इंतजार अभी तक बना हुआ है। वहीं जिला मुख्यालय (district headquarter) पर शनिवार तड़के हल्की बरसात हुई। इसके बाद रविवार को पूरे दिन बादल (clouds) छाए रहे तथा शाम को बूंदाबांदी का दौर चला।
बाड़मेर में अच्छी बरसात का इंतजार अभी खत्म नहीं हुआ है। सावन (sawan) शुरू हुए काफी दिन बीत चुके हैं, लेकिन झड़ी लगने का सभी को बेसब्री से इंतजार है। मानसून (monsoon) की अच्छी बरसात को लेकर लोग कामनाएं कर रहे हैं।
मेली बांध में आया पानी
बाड़मेर जिले के सिवाना के पास मेली बांध (meli dam barmer) में बरसात के बाद पानी की आवक हुई है। बांध में 12 फीट पानी आया है। वहीं आसपास के गांवों के नाडी-तालाब में भी पानी की अच्छी आवक से ग्रामीणों को राहत मिली है।
किसानों में हर्ष
जहां बरसात हुई है, वहां पर किसानों को काफी राहत मिली है। हालांकि जिले में बहुत कम इलाकों में अच्छी बरसात हुई है। जहां बरसात का सिलसिला चल रहा है, वहां पर किसानों ने खेतों का रुख किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो