script

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन 19 दिसम्बर से नागौर नहीं जाएगी, बदले मार्ग से होगी संचालित

locationबाड़मेरPublished: Dec 03, 2021 09:50:00 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जोधपुर से फलोदी होकर पहुंचेगी बीकानेर-मेडता रोड़-डेगाना रेलखण्ड के बीच होगा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य-19 से 30 दिसम्बर तक परिवर्तित मांग से होगी संचालित

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन 19 दिसम्बर से नागौर नहीं जाएगी, बदले मार्ग से होगी संचालित

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन 19 दिसम्बर से नागौर नहीं जाएगी, बदले मार्ग से होगी संचालित

बाड़मेर. रेलवे प्रशासन की ओर से जोधपुर मण्डल के मेड़ता रोड-डेगाना रेलखण्ड के मध्य दोहरीकरण कार्य किया जा रहा है। जिसक कारण मेड़ता रोड-डेगाना स्टेशनों के मध्य नॉन इण्टरलॉकिग कार्य 26 नवम्बर से 5 जनवरी 2022 तक चलेगा। इसके कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उपरोक्त कार्य के कारण कुछ रेल सेवाएं रद्द, आंशिक रद्द के साथ कुछ को बदले मार्ग से संचालित किया जाएगा। इस दौरान प्रतिदिन चलने वाली ऋषिकेश-बाड़मेर रेल बदले मार्ग से चलाई जाएगी। यह रेल 18 से 29 दिसम्बर तक बदले मार्ग से बीकानेर-फलौदी-जोधपुर से होकर 12 संचालित होगी। इसी तरह बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन इंटरलॉकिंग के कारण जोधपुर-फलोदी-बीकानेर के परिवर्तित मार्ग से 19 से 30 दिसम्बर तक चलेगी। इस आवाजाही के दौरान दोनों ट्रेनों के 12-12 फेरे होंगे।
नागौर नहीं जाएगी
बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर ट्रेन का संचालन मार्ग परिवर्तित होने के कारण उक्त समय के बीच यह ट्रेन जोधपुर से फलोदी जाएगी। ऐसे में इसका मेड़ता-रोड से होकर नागौर से होते हुए बीकानेर नहीं जाएगी। यह जोधपुर से फलोदी होते हुए बीकानेर की तरफ संचालित होगी।
हरिद्वार जाने का सुगम साधन है ट्रेन
बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर ट्रेन गंगा स्नान व अस्थि विसर्जन करने जाने वालों के लिए परिवहन का सुगम साधन है। लेकिन ट्रेन के मार्ग परिवर्तित होने से नागौर के यात्रियों को सुविधा से कुछ दिनों तक वंचित रहना पड़ेगा। ट्रेन के संचालन नहीं होने के चलते लोगों केा अन्य साधनों का सहारा लेना पड़ेगा। इसके अलावा जोधपुर से यह सेवा ली जा सकेगी। वहीं फलोदी से भी हरिद्वार के लिए यह ट्रेन मिल जाएगी।
इस दौरान ट्रेन के 12 फेरे इंटरलॉकिंग कार्य के चलते मेड़ता-रोड मार्ग से प्रभावित रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो