scriptबाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल की रवानगी, यात्री बोले-लंबा इंतजार आखिर हो गया खत्म | barmer rishikesh special train | Patrika News

बाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल की रवानगी, यात्री बोले-लंबा इंतजार आखिर हो गया खत्म

locationबाड़मेरPublished: Dec 01, 2020 07:59:28 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-निरस्त होने की आशंका के कारण पहले दिन काफी कम आए यात्री-कोरोना महामारी के बाद बाड़मेर से 8 महीने बाद इस मार्ग पर ट्रेन का संचालन

बाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल की रवानगी, यात्री बोले-लंबा इंतजार आखिर हो गया खत्म

बाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल की रवानगी, यात्री बोले-लंबा इंतजार आखिर हो गया खत्म

बाड़मेर. बाड़मेर रेलवे स्टेशन से आखिर बाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की रवानगी मंगलवार को हो गई। यात्रियों को इस ट्रेन के सफर का लंबा इंतजार पूरा हो गया। ट्रेन परिवर्तित समय पर 17 कोच के साथ सुबह 7.25 बजे रवाना हुई।
कोरोना महामारी के बाद से ही बाड़मेर-जोधपुर-बीकानेर मार्ग पर कोई ट्रेन नहीं थी। इसके चलते रेलवे ने इसे अक्टूबर में फेस्टिवल सीजन को देखते हुए स्प्ेशल के रूप में संचालन की अनुमति दी थी। लेकिन पंजाब के किसान आंदोलन, यात्री भार की कमी व रेलवे के तकनीकी कारणों के चलते रेल का संचालन नहीं 30 नवम्बर तक नहीं हो सका था।
अब 31 दिसम्बर तक मिली है अनुमति
रेलवे की ओर से फेस्टिवल स्पेशल के रूप में बाड़मेर-ऋषिकेश के संचालन की अवधि का विस्तार करते हुए इसे 31 दिसम्बर तक बढ़ा दिया गया है। इसके चलते बाड़मेर से वाया जोधपुर, नागौर व बीकानेर मार्ग पर यात्रा करने वालों के साथ लंबी दूरी पर जाने वालों को भी रेल का सुगम साधन उपलब्ध होगा।
जोधपुर व बालोतरा के यात्रियों के बड़ी राहत
बाड़मेर से जोधपुर व बालोतरा आने-जाने यात्रियों की संख्या सैकड़ों में है। लेकिन प्रतिदिन रेल की सुविधा नहीं होने के कारण बसों में सफर करना पड़ रहा था। अब बाड़मेर-ऋषिकेश का प्रतिदिन संचालन होने से यात्रियों के लिए बड़ी राहत है।
यात्री बोले-आज खुशी, आखिर चल गई रेल
स्पेशल ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों चेहरों पर खुशी साफ दिखी। यात्रियों ने बताया कि लंबा इंतजार आज पूरा हो गया है। बीकानेर जाने वाले एक यात्री ने बताया कि बाड़मेर से जाने के लिए सीधा साधन नहीं के बराबर है। अब ट्रेन शुरू हो गई है तो बीकानेर आने-जाने को सुविधा मिल गई। हालांकि ट्रेन के बार-बार निरस्त होने के कारण यात्रियों की संख्या काफी कम दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो