रोडवेज अनलॉक, 30 दिनों बाद 10 जून से फिर दौड़ेगी बसें

- यात्रियों को मिलेगी राहत
-केवल निगम की बसों का होगा संचालन
-बाड़मेर डिपो से सुबह 6 बजे से चलेगी बसें
-लॉकडाउन के चलते 10 मई से बंद थी रोडवेज
-वॉशिंग और मेंटिनेंस का चल रहा काम

By: Mahendra Trivedi

Published: 09 Jun 2021, 09:30 PM IST

बाड़मेर. यात्रियों के लिए राहत की खबर है...रोडवेज का संचालन 10 जून से फिर शुरू हो जाएगा। कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के कारण पूरे एक महीने तक रोडवेज नहीं चली। अब फिर से दौड़ाने को लेकर स्थानीय प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है।
प्रदेश में अनलॉक 2.0 मंगलवार से शुरू हो गया। इसी के साथ कई तरह की गतिविधियों को छूट मिली है। इसी क्रम में अब रोडवेज प्रबंधन ने गुरुवार से बसों के संचालन को लेकर डिपो को अनुमति दी है। पहले दिन यात्री भार के अनुसार बसों का संचालन शुरू करने की तैयारी चल रही है।
बसों की सफाई और मेंटिनेंस शुरू
करीब एक महीने से वर्कशॉप में खड़ी बसों की साफ-सफाई के साथ मेंटिनेंस का कार्य भी शुरू हो चुका है। पिछले दिनों आए आंधी-तूफान के कारण बसों की सफाई करने की मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं कार्मिक मेंटिनेंस और मरम्मत कर रहे हैं।
ऑनलाइन करवा सकते हैं बुकिंग
रोडवेज का ऑनलाइन बुकिंग पोर्टल फिर से सक्रिय हो गया है। जहां से यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं। यह सुविधा पिछले एक महीने से लॉकडाउन के चलते लॉक हो रखी थी।
पहली बस सुबह 6 बजे जाएगी
बाड़मेर डिपो से रोडवेज की पहली बस गुरुवार सुबह 6 बजे जोधपुर के लिए रवाना होगी। स्थानीय प्रबंधन के अनुसार डिपो से जोधपुर रूट पर नियमित अंतराल से बसों का संचालन किया जाएगा। जिससे यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो।
लम्बी दूरी के साथ जिले में भी शुरू होगा संचालन
जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुंनू आदि स्थानों के साथ चौहटन सिणधरी आदि स्थानों के लिए बसों का संचालन शुरू होगा। इससे लम्बी दूरी के यात्रियों के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन के लिए लोगों को साधन उपलब्ध होगा।
अनुबंधित नहीं, केवल निगम की बसें चलेगी
संचालन शुरू होने के साथ अभी अनुबंधित बसों को चलाने की अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में लग्जरी बसों की सुविधा यात्रियों को नहीं मिल पाएगी। निगम की बसें ही फिलहाल संचालित की जाएगी। बाड़मेर डिपो की 39 अनुबंधित बसों के पहिये अभी थमे रहेंगे।
10 जून से चलाएंगे बसें
मुख्यालय से बसों के संचालन की अनुमति मिल गई है। 10 जून से बसों को चलाया जाएगा। यात्री भार के अनुसार बसों को संचालित किया जाएगा।
उमेश नागर, मुख्य प्रबंधक बाड़मेर डिपो

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned