scriptकोरोना महामारी के बाद सुकून भरा सीन….स्कूल के खेल मैदान बच्चों से गुलजार | barmer school ground | Patrika News

कोरोना महामारी के बाद सुकून भरा सीन….स्कूल के खेल मैदान बच्चों से गुलजार

locationबाड़मेरPublished: Feb 16, 2021 09:47:23 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-महामारी के बाद स्कूल खुले तो मैदान में खिले-सुबह से शाम तक बच्चों के खेलकूद-मैदान बच्चों से हरे-भरे दिखने लगे

कोरोना महामारी के बाद सुकून भरा सीन....स्कूल के खेल मैदान बच्चों से गुलजार

कोरोना महामारी के बाद सुकून भरा सीन….स्कूल के खेल मैदान बच्चों से गुलजार

बाड़मेर. कोरोना महामारी के बाद स्कूल खुलने के बाद अब यहां के खेल मैदान भी गुलजार दिखने लगे हैं। सूने पड़े मैदानों पर खेलते-कूदते बच्चों को देखकर लगता है कि महामारी के बाद फिर से जीवन उसी तरह फिर से चल पड़ा है। बेफिक्री के साथ खेलते ये बच्चे आसपास के माहौल को और अधिक खुशहाल बनाते हैं। यहां स्कूल की छुट्टी के बाद तो जैसे हर कोई बच्चा बस खेलने को ही आतुर दिखते हैं। लंबे समय बाद स्कूल के मैदानों पर खेलने का मौका मिलने पर अब बच्चे भी खुद को नहीं रोक पाते हैं और जो खेल खेला जा रहा है, उसी में शामिल हो जाते हैं। बाड़मेर की स्टेशन रोड स्कूल में बॉस्केटबाल खेलते मासूम बच्चे।
11 महीनों तक सूने रहे मैदान
कोरोना महामारी के कारण गत साल 2020 के मार्च महीने में ही स्कूल बंद हो गए। पूरे 11 महीनों तक तालों में कैद कक्षा कक्ष और मैदान सूने ही रहे। पढ़ाई के साथ खेलकूद की गतिविधियां ठप हो गई। मैदान उजाड़ दिखने लगे और यहां देखभाल भी नहीं हुई।
अब सुबह से शाम तक खेलकूद
स्कूल में अब सुबह से शाम तक परिसर के खेल मैदान बच्चों से खिले-खिले नजर आते हैं। यहां पर छोटे बच्चे ज्यादा आते हैं, बड़ों के खेलने के मैदान पर छोटे बच्चे गेम्स का लुत्फ लेते हैं। बाड़मेर शहर की सरकारी स्कूलों के मैदान अब बच्चों से गुलजार दिखने लगे हैं। कोरोना के बाद अब ये दृश्य यहां से निकलने वाले लोगों को भी सुकून दे जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो