scriptकार्य गुणवत्ता में बाड़मेर की सोनड़ी माइंस अव्वल, मिला अवार्ड | Barmer Sondi Mines Award | Patrika News

कार्य गुणवत्ता में बाड़मेर की सोनड़ी माइंस अव्वल, मिला अवार्ड

locationबाड़मेरPublished: Feb 13, 2019 12:38:06 pm

-सुरक्षा, संसाधन व अन्य को लेकर हुआ था सर्वे-छह माइंस थी दौड़ में शामिल
 

Barmer Sondi Mines Award

Barmer Sondi Mines Award

बाड़मेर. जिले की सोनड़ी लिग्राइट माइंस सरकार का खजाना भरने के साथ-साथ कार्य गुणवत्ता में अव्वल रही है। खान सुरक्षा निदेशालय अजमेर क्षेत्र के तत्वावधान में खान सुरक्षा एसोसिएशन की ओर से मनाए गए 32वें खान सुरक्षा सप्ताह में सोनड़ी माइंस को कार्य गुणवत्ता में अव्वल रहने पर अवार्ड मिला है। राजस्थान स्टेट माइंस एंड मिनरल्स लिमिटेड (आरएसएमएमएल) की ओर से बाड़मेर जिले में दो माइंस संचालित हो रही हैं। वहीं दो माइंस राजवेस्ट की हैं। आरएसएमएमएल की ओर से संचालित दो माइंस में प्रतिमाह 95 हजार टन से ज्यादा कोयले का उत्पादन हो रहा है।
ए वर्ग की लिग्राइट माइंस में मिला अवार्ड
खान सुरक्षा निदेशालय अजमेर क्षेत्र की छह लिग्राइट माइंस में सोनड़ी अव्वल रही। इसके अलावा गिरल, मातासुख लिग्राइट नागौर, कपूरड़ी माइंस, जालिपा व बरसिंगसर माइंस बीकानेर दौड़ में शामिल रही। माइंस की कार्य गुणवत्ता के लिए खान विभाग की चार सदस्यीय टीम ने वर्ष-2018 में भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट तैयार की थी, उसके आधार पर अवार्ड दिया गया।
– सोनड़ी माइंस अव्वल

खनन क्षेत्र में खनन श्रमिकों की सुरक्षा व क्षेत्र में लगे संसाधन को खतरे से सुरक्षित व सुरक्षित वातावरण पाया गया। खान सुरक्षा सप्ताह में ए वर्ग की लिग्नाइट माइंस में प्रथम रहने का अवार्ड मिला है। – एससी शर्मा, माइनिंग हैड, आरएसएमएमएल
यह भी पढ़िए, शिव थानाधिकारी बने पुलिस उप अधीक्षक
बाड़मेर. बाड़मेर जिले के शिव थानाधिकारी मानाराम गर्ग को उप अधीक्षक पुलिस एससी/एसटी सेल बाड़मेर लगाया है। यहां तैनात डिप्टी भंवरलाल सीरवी को अधीक्षक पुलिस एससी/एसटी सेल जोधपुर ग्रामीण लगाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो