बाड़मेर में सड़क पर सैकड़ों ट्रकों का कब्जा, कहां पर चले वाहन

-बाड़मेर शहर की मुख्य सड़क के रोजाना ही यह हाल
-सिणधरी सर्कल से रामूबाई स्कूल तक दोनों तरफ ट्रकों का जमावड़ा
-आरएफसी में खाली होने के लिए आने वाले ट्रकों की यहां सड़कों पर लगती है कतारें

By: Mahendra Trivedi

Published: 15 Sep 2021, 08:40 PM IST

बाड़मेर. शहर में आरएफसी में खाद्यन्न लेकर अन्य प्रदेशों से आने वाले ट्रेलर्स और ट्रकों के कारण शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है। मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ सड़कों पर खड़े सैकड़ों ट्रकों के कारण अन्य वाहनों के आवाजाही में भारी परेशानी होती है। लेकिन जिम्मदारों की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा है। यहां तक की इसी मार्ग पर यातायात पुलिस थाना है, लेकिन उन्हें भी यहां के यातायात की कोई परवाह नजर नहीं आती है।
बाड़मेर में सिणधरी सर्कल से लेकर नेहरू नगर पुल के पास स्थित रामूबाई स्कूल तक सड़क के दोनों तरफ खाद्यान्न से भरे ट्रकों की कतारें लगी रहती है। ट्रकों के इधर-उधर होने से हादसे का साया हमेशा मंडराता रहता है। लेकिन इसके बावजूद यहां व्यवस्था को लेकर कोई नजर नहीं आता है।
करीब एक किमी तक कतारें
यहां पर ट्रक सड़कों पर ही खड़े रहते हैं। पूरे-पूरे दिन और यहां तक कई दिनों तक यह सिलसिला बन रहता है। सड़क पर खड़े होने से आने-जाने की जगह भी नहीं बचती है। वहीं लम्बे समय तक खड़े रहने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। साथ ही दुर्घटना का खतरा भी सताता है।
इसी मार्ग पर स्कूल और कॉलेज
जहां पर ट्रक खड़े किए जा रहे हैं पास में स्कूल और पीजी कॉलेज है। जहां सैकड़ों बच्चे आते-जाते है। ऐसे में दुर्घटना का अंदेशा बढ़ जाता है। लेकिन ट्रकों को यहां हटाने के लिए न तो प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई हो रही है और यातायात पुलिस को चालान काटने से समय मिले तो कोई कार्रवाई करे।

Show More
Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned