scriptबाड़मेर : कोविड फ्री होने से 2 ‘ कदम ‘ दूर | Barmer: Two 'steps' away from being covid free | Patrika News

बाड़मेर : कोविड फ्री होने से 2 ‘ कदम ‘ दूर

locationबाड़मेरPublished: Aug 17, 2021 08:43:51 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-दो संक्रमित अस्पताल में भर्ती-होम आइसोलेशन में एक भी मरीज नहीं

बाड़मेर : कोविड फ्री होने से 2  ' कदम ' दूर

बाड़मेर : कोविड फ्री होने से 2 ‘ कदम ‘ दूर

बाड़मेर. बाड़मेर जिला महामारी के दौर में कोविड फ्री होने में दो कदम दूर है। अस्पताल में भर्ती दो संक्रमितों का उपचार चल रहा है। इस बीच राहत यह है कि पिछले 7 दिनों में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। गत 9 अगस्त को एक व्यक्ति संक्रमित मिला था।
कोविड रोगियों की कमी के बाद अब 7 दिनों में एक भी नया केस नहीं आने से यह उम्मीद है कि जल्द ही दो रोगियों के डिस्चार्ज होने के बाद जिला कोविड फ्री हो जाएगा। यह पहला मौका होगा जब कोविड की दूसरी लहर में एक्टिव केस 0 पर आने की पूरी संभावना है।
होम आइसोलेशन में अब कोई नहीं
जिले में होम आइसोलेशन में सोमवार को कोई संक्रमित नहीं रहा। केवल दो संक्रमित जिला अस्पताल में भर्ती है। जिनका उपचार चल रहा है। अब कोई नया मरीज नहीं मिले और दोनों मरीज स्वस्थ होने पर एक्टिव केस का आंकड़ा 0 पर आ जाएगा।
16 हजार हो गए कुल संक्रमित
जिले में संक्रमितों का आंकड़ा कुल 16 हजार हो गया। महामारी के दूसरे दौर में पहले से दोगुने संक्रमित सामने आए। पहले दौर में 5 हजार से अधिक संक्रमित मिले थे। लेकिन दूसरी लहर का आंकड़ा दस हजार से ज्यादा हो गया।
सावधानी अब भी जरूरी है
विशेषज्ञ मानते हैं कि कोविड संक्रमण की मौजूदगी बनी हुई है। इसलिए सावधानी जरूरी है। यह देखने में आ रहा है कि जो लोग इसकी चपेट में अब आ रहे हैं, उन्हें भी भर्ती की जरूरत पड़ रही है। इसलिए सावधान और मास्क और सोशल डिस्टेंस आदि रखना जरूरी है। जिससे संक्रमण फिर से नहीं फैले।
बाड़मेर : अब तक कोविड महामारी
नमूनों की जांच : 268871
संक्रमित : 16000
डिस्चार्ज : 15752
एक्टिव केस : 02
मौतें : 246

ट्रेंडिंग वीडियो