बाड़मेर : 92 हजार 365 का टीकाकरण, एक दिन में राजस्थान में सबसे ज्यादा

-मेगा वैक्सीनशन-डे पर जिलेभर में टीके के प्रति लोगों का उत्साह
-जिले में बना वैक्सीनेशन का रेकार्ड

By: Mahendra Trivedi

Published: 10 Sep 2021, 10:20 PM IST

बाड़मेर। बारिश के बीच शुक्रवार को बाड़मेर जिले में सर्वाधिक कोरोना टीकाकरण का रेकार्ड बना। लोगो ने बरसात के बावजूद सुरक्षा चक्र को अपनाने के लिए केंद्रों पर उत्साह के साथ पहुंचे। वहीं चिकित्साकर्मी भी पूरे मनोयोग से सभी मुश्किलों के बावजूद टारगेट को पाने में दिनभर जुटे रहे। जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं पंचायतीराज विभाग के समन्वय से कुल 92 हजार 365 (रात 9 बजे का अपडेट) टीके लगाए। टीका कार्मिक बहते पानी एवं तेज बारिश में अडिग रहे। उन्होंने चौराहों, बस व रेलवे स्टेशन समेत गली-मोहल्लों में हर जगह लोगों के टीके लगाए।
जिला कलक्टर लोक बंधु ने बताया कि शुक्रवार को मेगा वैक्सीनेशन-डे के लिए जिले को एक लाख टीके आवंटित हुए। जिले में 845 स्थानों पर टीकाकरण किया गया। वहीं मोबाइल वैन के माध्यम से भी वंचित रहे लोगों तक पहुंचकर उनका टीकाकरण किया। भारी बारिश एवं बहते पानी के बावजूद गांव-गांव में घरों में जाकर सुरक्षा टीका लगाया।
प्रदेश में सबसे आगे रहा बाड़मेर
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.एल. विश्नोई ने बताया कि जिले में आमजन ने उत्साह दिखाते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाया। शाम 6 बजे तक 58,704 लोगों को कोविड का प्रथम टीका, वहीं 28,732 लोगों को द्वितीय टीका लगाया गया। इसके बाद भी टीकाकरण रुका नहीं। महाअभियान में राज्य भर में बाड़मेर जिले ने एक दिन में सर्वाधिक टीके लगाए।

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned