अक्टूबर में भी गर्मी नहीं हो रही कम, प्रदेश में सबसे गर्म बाड़मेर

-मौसम में अब आने लगा बदलाव
बाड़मेर में दिन में सता रही धूप, रात को मिलने लगी अब राहत

By: Mahendra Trivedi

Updated: 13 Oct 2021, 09:23 PM IST

बाड़मेर. मौसम में अब बदलाव आना शुरू हो गया है। हालांकि अभी भी दिन में तेज धूप के कारण गर्मी का असर बना हुआ है। लेकिन अब रात को काफी राहत है। रात का तापमान 25 डिग्री के आसपास होने से अब कूलर की जरूरत करीब-करीब खत्म हो गई है। वहीं दिन में अभी पारा 38 डिग्री के आसपास है।
बाड़मेर में दिन में हल्के बादलों की आवाजाही पिछले काफी दिनों से चल रही है। इससे दिन में भी पारा में कुछ कमी दर्ज की गई। लेकिन धूप में अभी भी तेजी बनी हुई है। इसके कारण दोपहर में आवाजाही काफी कम रहती है।
रात के पारे में आएगी कमी
मौसम विभाग की माने तो अगले एक-दो दिन से न्यूनतम तापमान में कमी आना शुरू हो जाएगी। सप्ताह के आखिरी में तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद जताई गई है। हालांकि इस दौरान दिन में मौसम साफ रहने के चलते तापमान 36-38 डिग्री के बीच बना रह सकता है।
पारा के तेवर बाड़मेर में सबसे ज्यादा
पूरे प्रदेश में रात और दिन का बुधवार को सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया है। यहां पर अधिकतम 38.0 व न्यूनतम 25.0 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं इसके बाद धौलपुर रहा, जहां पर 37.2 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं रात का पारा प्रदेश में कई स्थानों पर तेजी से गिरता जा रहा है। चूरू में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक नीचे जा चुका है। इधर बाड़मेर में रात का पारा 25 डिग्री पर चल रहा है।

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned