युवा दिवस पर झलका उत्साह, बाइक रैली में दिखा जोश

-स्वामी विवेकानंद जयंती पर कई आयोजन
-एबीवीपी ने निकाली वाहन रैली
भारत विकास परिषद ने किए सेवा कार्य

By: Mahendra Trivedi

Published: 12 Jan 2021, 08:22 PM IST

बाड़मेर. स्वामी विवेकानंद की जयंती मंगलवार को उत्साह के साथ युवा दिवस के रूप में मनाई गई। विभिन्न संगठनों की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। एबीवीपी ने गांधी चौक से विवेकानंद सर्कल तक बाइक रैली निकाली।
परिषद नगरमंत्री खिलेश शर्मा ने बताया कि जिला संयोजक भोमसिंह सुंदरा के नेतृत्व में जोश से लबरेज युवाओं रैली में शामिल हुए। जिला संयोजक ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने समूचे विश्व में भारत की सनातन संस्कृति से परिचित करवाया। उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणादायी है। भारत को पुन: राष्ट्र गुरु बनाने में अभाविप कार्य करने का संकल्प ले रही है युवाओं में जोश होना चाहिए भारत को विश्व गुरु बनाना है।
18 वर्ष पूरे कर चुके नव मतदाताओं का पंजीयन शुरू
बाड़मेर शहर में विवेकानंद सर्कल पर भाजपा की ओर से पुष्पांजलि का आयोजन हुआ। पदाधिकारियों ने इस दिन से 18 वर्ष पूरे कर चुके मतदाताओं के पंजीयन करने की शुरूआत की। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने कहा कि अगले 7 दिनों में बूथ स्तर तक भी नव मतदाताओं को जोडऩे का काम किया जाएगाजिला मीडिया प्रमुख ललित बोथरा ने बताया कि इस दौरान जिला महामंत्री स्वरूप सिंह खारा, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण, फागलिया प्रधान मुकेश कोली, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रणवीर सिंह भादू, जिला मंत्री अनीता चौहान, राधा रामावत नगर परिषद में प्रतिपक्ष नेता पृथ्वी चंडक, कैलाश कोटडिय़ा आदि मौजूद रहे।
नेहरू युवा केंद्र में कार्यक्रम
नेहरू युवा केन्द्र बाड़मेर में आयोजित जयंती कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर ने कहा कि युवा हमेशा एक लक्ष्य तय कर आगे बढ़ें। अध्यक्षता करते हुए खरताराम चौधरी ने कहा कि आज की समाज मे फैली हुई रूढि़वादिता को खत्म करने के युवा आगे आएं। विशिष्ठ अतिथि जसवंतसिह मायला ने कहा कि युवा हमेशा मेहनत करते हुए निष्ठावान बनें। संचालन ललित सऊ ने किया।
परिषद ने किए सेवा कार्य
भारत विकास परिषद की ओर से विवेकानंद सर्कल पर युवा दिवस मनाया गया। जिला प्रभारी ओम प्रकाश मेहता, शाखा अध्यक्ष ताराचन्द, उपाध्यक्ष वंदना तापडिय़ा, अशोक गीगल एवं बसंत खत्री, अरविंद, पुनीत शारदा, अनिल धारू, किशोर शर्मा,आदि मौजूद रहे। उपाध्यक्ष धनराज व्यास ने बताया कि इस दौरान संस्था की ओर से सेवा कार्य किए गए।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned