scriptजनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को पहुंचाएं लाभ- जैन | Benefit of public welfare schemes to the common man- Jain | Patrika News

जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को पहुंचाएं लाभ- जैन

locationबाड़मेरPublished: Dec 07, 2021 12:30:26 am

Submitted by:

Dilip dave

प्रशासन गांवों के संग अभियान का सघन निरीक्षण

जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को पहुंचाएं लाभ- जैन

जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को पहुंचाएं लाभ- जैन

सरणू चिमनजी. प्रशासन गांवो के संग अभियान के तहत सोमवार को बाड़मेर ग्रामीण पंचायत समिति क्षेत्र के सरणू चिमनजी ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित किया गया।

इसमें स्थानीय विधायक मेवाराम जैन ने शिरकत कर समस्त विभागों के अधिकारियों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। विधायक जैन ने आमजन से आग्रह किया कि वे अधिक अधिक संख्या में राजस्थान सरकार की ओर से आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में भाग लेकर अपनी लंबित कार्यों का निस्तारण करवाएं।
शिविर में इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रोहित चौहान ने बताया कि शिविर में आपसी सहमति से 86 खातों का विभाजन, राजस्व रिकार्ड की 270 प्रतिलिपि, 27 आम रास्तों के प्रकरण,पंचायत राज विभाग में 28 जॉब कार्ड, विद्युत व्यवधान सम्बंधित 9 मामले, समाज कल्याण विभाग की ओर 66लोगों की पेेंशन की स्वीकृतियां विभिन्न कार्य हुए।
नायब तहसीलदार भारूराम , सरणू चिमनजी सरपंच खेतू देवी , रायचंद राम , भीमाराम, जुगताराम , चिमाराम ,शेराराम देवासी , राहुल मुढ़ण, मगराज डोगियाल आदि उपस्थित रहे।

बाड़मेर पत्रिका . जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, प्रभारी सचिव डॉ. राजेश शर्मा तथा जिला कलक्टर लोकबंधु ने सोमवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति तक अभियान का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करने की हिदायत दी। बायतु पंचायत समिति की नगोणी धतरवालों की ढाणी एवं बालोतरा की भांडियावास ग्राम पंचायतों में लगे शिविरों का जायजा लिया। इस दौरान पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी भी साथ में थे। प्रभारी मंत्री मंत्री एवं विधायक ने लाभार्थियों को पट्टे, पालनहार योजना के तहत स्वीकृति पत्र, आवास प्लस स्वीकृतियां आदि प्रदान की।
आज यहां लगेंगे शिविर : मंगलवार को बाड़मेर पंचायत समिति में भादरेस, बाड़मेर ग्रामीण में कपूरडी, बालोतरा में मेवानगर, बायतु में नरसाली नाडी, गिड़ा में पुनियों का तला, धोरीमन्ना में अरणियाली, गडरारोड में रोहिड़ाला, सेड़वा में लकड़ासर, सिणधरी में मनावास, समदडी में देवड़ा, चौहटन में जूना लखवारा तथा धनाऊ में ईटावा ग्राम पंचायत में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो