script‘CAB’ पर BJP महासचिव राम माधव का बाड़मेर में बड़ा बयान- यह हमारा आंतरिक मामला, अमेरिका को दखलंदाजी की जरूरत नही | BJP leader Ram Madhav statement on citizenship amendment bill | Patrika News

‘CAB’ पर BJP महासचिव राम माधव का बाड़मेर में बड़ा बयान- यह हमारा आंतरिक मामला, अमेरिका को दखलंदाजी की जरूरत नही

locationबाड़मेरPublished: Dec 10, 2019 08:12:19 pm

Submitted by:

abdul bari

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल ( citizenship amendment bill ) को पेश किए जाने के बाद कई विरोधी राजनीतिक दलों एवं देश सहित विदेशों में भी इस बिल का विरोध किया जा रहा है। राम माधव ( BJP leader Ram Madhav ) ने कहा कि राम माधव ने कहा कि तीनों पड़ोसी देश इस्लामिक बन गए हैं जहां हिंदू, बौद्ध, सिख और ईसाई धर्म के अल्पसंख्यक लोग प्रताड़ित हो रहे हैं।

BJP leader Ram Madhav statement on citizenship amendment bill

BJP leader Ram Madhav statement on citizenship amendment bill

बाड़मेर
गृह मंत्री अमित शाह की ओर से लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल ( citizenship amendment bill ) को पेश किए जाने के बाद कई विरोधी राजनीतिक दलों एवं देश सहित विदेशों में भी इस बिल का विरोध किया जा रहा है। इस मामले पर बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ( BJP leader Ram Madhav ) ने कहा कि राम माधव ने कहा कि तीनों पड़ोसी देश इस्लामिक बन गए हैं जहां हिंदू, बौद्ध, सिख और ईसाई धर्म के अल्पसंख्यक लोग प्रताड़ित हो रहे हैं। इसलिए वे लोग हिंदुस्तान की ओर रूख कर रहे हैं ऐसे लोगों को नागरिकता देना हमारा धर्म है। माधव एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मंगलवार को बाड़मेर जिले के धोरीमना क्षेत्र में आए थे इस दौरान उन्होंने यह बयान दिया।
बिल के बाद सब लोगों को नागरिकता दे पाएंगे ( Barmer news )

माधव ने कहा कि देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान से आए लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नागरिक बनाया। कई लोग धार्मिक उत्पीड़न के कारण हिंदुस्तान आते रहे। देश में अब तक डेढ़ करोड़ ऐसे हमारे भाई हैं, जिनको अभी तक हम नागरिकता नहीं दे पाए हैं। इस बिल के बाद सब लोगों को नागरिकता दे पाएंगे देश का विभाजन धार्मिक आधार पर किया गया जिसका नुकसान हम आज भी झेल रहे हैं।
‘दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आना चाहिए’

इस बिल का विरोध करने वाले लोगों को दो टूक जवाब देते हुए राम माधव ने कहा कि जो लोग राजनीतिक विरोध कर रहे हैं उनको यह समझना चाहिए कि भारत के इतिहास में जो लोग शरणार्थी आए हैं उनको हमने हमेशा शरण दी है। इसलिए इन लोगों का विरोध नाजायज है। पूर्वोत्तर भारत में कुछ लोग इसका विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें सिर्फ आशंका है। इस बिल के कारण देश में किसी को भी तकलीफ नहीं होगी। इसलिए किसी को दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आना चाहिए।
‘विदेशों को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए’

अमेरिका एवं पाकिस्तान में इस बिल के विरोध करने पर राम माधव ने कहा कि यह हमारा आंतरिक मामला है इस पर विदेशों को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए विदेशों से आए शरणार्थियों को हम नागरिकता दे रहे हैं तो इस बात से उनको क्या लेना देना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो