scriptblood donation | 111 युवाओं ने किया रक्तदान, मानवता का पैगाम | Patrika News

111 युवाओं ने किया रक्तदान, मानवता का पैगाम

-ईद मिलादुन्नबी के आगाज पर मुस्लिम समाज का रक्तदान शिविर
-मुस्लिम समाज की महिलाओं ने भी निभाई भागीदारी

बाड़मेर

Published: October 17, 2021 09:27:06 pm

बाड़मेर। ईद मिलादुन्नबी महापर्व के आगाज पर 111 युवाओं ने रक्तदान कर मानवता का पैगाम दिया। साथी रक्तदाता समूह, ह्यूमैनिटी रक्त सोसायटी, तहरीक उल्मा ए हिंद आम मुस्लिम समाज के संयुक्त तत्वावधान में तंजीम कमेटियों के सहयोग से राजकीय जिला अस्पताल में रविवार को रक्तदान शिविर संपन्न हुआ।
कार्यक्रम के संयोजक अबरार मोहम्मद व भूटा खान जुनेजा ने बताया कि रक्तदान के लिए करीब 200 युवा पहुंचे। जिसमें से 111 युवा भाई-बहनों ने रक्तदान किया। शेष युवाओं ने जरूरत पर रक्तदान का संकल्प लिया। इससे पहले अतिथियों ने फीता काटकर शिविर का शुभारंभ किया।
मुख्य अतिथि विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि मुस्लिम समाज द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर रक्तदान शिविर मानव सेवा के लिए मिसाल है। मुस्लिम समाज के लोग पहले रक्तदान करने से घबराते थे, लेकिन पिछले चार-पांच सालों में जागरूकता बढ़ी है।
अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष हाजी फतेह खान ने कहा कि रक्तदान का नेक कार्य नबी के संदेश 'सबकी खिदमत सबसे मुहब्बत' को सही मायने में सार्थक करता है।
विशिष्ट अतिथि राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आरके आसेरी ने रक्तदान को महादान बताते हुए आभार व्यक्त किया। अधीक्षक डॉ. बीएल मंसूरिया ने कहा कि रक्तदान में बाड़मेर के युवाओं का उत्साह नजर आता है। जामा मस्जिद के पेश इमाम हाजी लाल मोहम्मद सिद्दीकी ने कहा कि नबी पाक ने सारी जिंदगी गरीबों और पिछड़ों की मदद की। रक्तदान भी जरूरतमंद की जिदंगी बचााने का काम करता है। मौलाना मठार सिद्दीकी ने तालीम हासिल करने और समाज सेवा करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष मंजूर मोहम्मद कुरैशी, सचिव आदिल खान, पार्षद हाजी दीन मोहम्मद, रुस्तम अली व सिकंदर अली खिलजी, जिला परिषद सदस्य इलमदीन, हज सेवक बच्चू खान कुम्हार, उपाध्यक्ष युसुफ हाले पौतरा, मास्टर रफीक मोहम्मद ने भी विचार व्यक्त किए।
पूरे परिवार ने किया रक्तदान
शिविर में रक्तदाताओं का उत्साह देखने लायक था। वहीं एक ही परिवार के गुलाम रसूल कोटवाल, पत्नी शरीफा बानो, बेटे आसिफ व भतीजे मोहम्मद अबरार ने रक्तदान किया।
111 युवाओं ने किया रक्तदान, मानवता का पैगाम
111 युवाओं ने किया रक्तदान, मानवता का पैगाम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासदेश के सबसे लंबे व्यक्ति सपा में शामिल, गिनीज बुक में दर्ज है 8 फुट 2 इंच के धर्मेंद्र प्रताप सिंह का नामUP TET Exam 2021 : बारिश पर भारी अभ्यर्थियोंं का उत्साह, कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई TET परीक्षाAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.