scriptमुनाबाव में बॉर्डर टूरिज्म के लिए प्रस्ताव होंगे तैयार, बाड़मेर कलक्टर ने बनाई कमेटी | border turism development | Patrika News

मुनाबाव में बॉर्डर टूरिज्म के लिए प्रस्ताव होंगे तैयार, बाड़मेर कलक्टर ने बनाई कमेटी

locationबाड़मेरPublished: Jun 28, 2022 12:39:23 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-गडरारोड उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में बनाई कमेटी-पत्रिका ने मुनाबाव में बार्डर टूरिज्म को लेकर चलाई थी मुहिम

रोहिड़ी-मुनाबाव में बॉर्डर टूरिज्म के लिए प्रस्ताव होंगे तैयार, कमेटी का गठन

रोहिड़ी-मुनाबाव में बॉर्डर टूरिज्म के लिए प्रस्ताव होंगे तैयार, कमेटी का गठन

मुनाबाव बॉर्डर को प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने की योजना को अब पंख लगेंगे। बॉर्डर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बबलियान बॉर्डर पोस्ट की तर्ज पर रोहिड़ी-मुनाबाव में विकास कार्य करवाने के लिए प्रस्ताव तैयार करवा कर भिजवाए जाएंगे। इसके लिए कमेटी का गठन किया गया है।
कमेटी बॉर्डर पर पर्यटन की संभावनाओं को तलाशने तथा यहां टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य के प्रस्ताव तैयार करने का कार्य करेगी। इस कार्य को शीघ्र तैयार करते हुए उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगी।
कमेटी में ये है शामिल
उपखण्ड अधिकारी गडरारोड़ की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। इसमें उप कमांडेंट सीमा सुरक्षा बल (मुनाबाव सेक्टर), अधिशाषी अभियन्ता सानिवि खंड शिव, तहसीलदार गडरारोड़ एवं विकास अधिकारी पंचायत समिति गडरारोड़ सदस्य तथा सहायक निदेशक पर्यटन स्वागत केन्द्र जैसलमेर सदस्य सचिव होंगे।
कमेटी बनाएगी प्रस्ताव
जिला कलक्टर लोक बंधु ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2022-23 में पर्यटन स्थलों को चिन्हित कर जन सुविधाएं विकसित करने के लिए मुनाबाव बॉर्डर को प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में शुरू कराने को लेकर विकास कार्य करवाए जाएंगे। कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के लिए कमेटी का गठन किया गया है। जो शीघ्रता से कार्य पूर्ण कर प्रस्ताव भेजेगी।
बॉर्डर टूरिज्म को लेकर पत्रिका ने चलाई थी मुहिम
बाड़मेर जिले के मुनाबाव में बॉर्डर टूरिज्म को लेकर राजस्थान पत्रिका ने मुहिम चलाते हुए यहां पर्यटन को विकसित करने का मुद्दा उठाया था। बॉर्डर क्षेत्र में टूरिज्म को बढ़ावा देने पर यहां के लोगों को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। क्षेत्र में विकास होगा और पर्यटक भी बॉर्डर को देखने के लिए आकर्षित होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो